IPL 2023 - संजू सैमसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी का बड़ा कारण बताया

संजू सैमसन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
संजू सैमसन बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करने के पीछे बड़ी वजह बताई है। संजू सैमसन ने बताया कि क्यों उन्होंने इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सैमसन के मुताबिक यहां पर जिस तरह की परिस्थितियां थी उसे देखते हुए मैंने फैसला किया कि हम पहले बैटिंग करेंगे और टार्गेट सेट करेंगे। सैमसन के मुताबिक वो बार-बार एक ही रास्ते पर नहीं चल सकते हैं कि सिर्फ रन चेज ही करें।

जयपुर में खेले गए आईपीएल 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 32 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पूरे ओवर खेलकर 170/6 का ही स्कोर बना पाई।

संजू सैमसन ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आमतौर पर इस सीजन ज्यादातर टीमें रन चेज करना पसंद करती हैं लेकिन सैमसन ने टार्गेट सेट करने का फैसला किया जो सही भी साबित हुआ और उनकी टीम ने एक बड़ी जीत हासिल की।

कंडीशंस के हिसाब से मैंने फैसला लिया - संजू सैमसन

मैच के बाद संजू सैमसन से इस बारे में सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

हम सिर्फ एक रास्ते पर नहीं चल सकते हैं। अगर आप चिन्नास्वामी या वानखेड़े में खेल रहे हैं तो फिर आप चेज कर सकते हैं लेकिन यहां के कंडीशंस को देखते हुए मैंने चांस लिया और पहले बल्लेबाजी की। हमारी बैटिंग के दौरान सारे यंगस्टर्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हमारा माइंडसेट अटैक करने का रहता है और ये एक बेहतरीन बदलाव हमने किया है। खिलाड़ी जो कर रहे हैं उसके लिए मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ को क्रेडिट दिया जाना चाहिए। ऑफ सीजन के दौरान यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स एकेडमी में काफी प्रैक्टिस किया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment