IPL 2023 - LSG के खिलाफ मिली हार के बाद अपने गेंदबाजों पर भड़के शेन बॉन्ड, कही ये बड़ी बात

क्रिस जॉर्डन ने काफी रन दे दिए (Photo - IPL)
क्रिस जॉर्डन ने काफी रन दे दिए (Photo - IPL)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में अपनी टीम को मिली हार के बाद गेंदबाजों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गेंदबाज अपने प्लान पर कायम नहीं रहते हैं और उससे अलग गेंदबाजी करने लगते हैं। शेन बॉन्ड के मुताबिक मैदान में उतरने से पहले प्लान बना लिया गया था कि किस बल्लेबाज के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है लेकिन इसके बावजूद गेंदबाजों ने उस हिसाब से गेंदबाजी नहीं की।

मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में कई गेंदबाज ऐसे रहे जो काफी महंगे साबित हुए और खासकर क्रिस जॉर्डन के खिलाफ काफी ज्यादा रन बने। मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके लखनऊ सुपर जायंट्स को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया और मुंबई इंडियंस के गेंदबाज उन्हें नहीं रोक पाए।

हमने मार्कस स्टोइनिस को उनके हिसाब से शॉट लगाने दिए - शेन बॉन्ड

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शेन बॉन्ड ने अपनी टीम के गेंदबाजों को लेकर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा,

मेरे लिए सबसे निराशाजनक बात ये है कि गेंदबाज अपने प्लान पर कायम नहीं रहे। हम पूरी तरह से प्लान बनाकर आए थे कि इस विकेट पर मार्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज को कहां पर गेंदबाजी करनी है लेकिन हमने वहां पर गेंदबाजी ही नहीं की। जब आप कोई टीम प्लान बनाते हैं तो बल्लेबाज को उस दिशा में शॉट मारने के लिए कहते हैं जहां आप चाहते हैं। उनके लिए चीजों को मुश्किल बनाना होता है। आप ये बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि वो वहां पर शॉट लगाए जहां वो चाहता है। स्टोइनिस ग्राउंड में सीधे मारने का प्रयास कर रहे थे और हमने गेंदबाजी भी वहीं की। उनकी ये पारी ही दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा फर्क थी।

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने एकाना में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 5 विकेट खोकर 172 रन तक ही पहुंच पाई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now