"अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आ गए हैं" - IPL 2023 में डेविड वॉर्नर के फॉर्म को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

डेविड वॉर्नर अपनी टीम के लिए अभी तक सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं
डेविड वॉर्नर अपनी टीम के लिए अभी तक सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने जीत का खाता देर से खोला लेकिन टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला लगातार चला है और उन्होंने निरंतर रन बनाये हैं। उनका स्ट्राइक रेट धीमा रहा लेकिन उसकी एक वजह बाकी बल्लेबाजों का साधारण प्रदर्शन भी रहा है। टीम के हेड कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने भी उल्लेख किया कि मौजूदा सीजन में बल्ले के साथ वॉर्नर की फॉर्म टीम के लिए एक बड़ा प्लस रहा है।

शेन वॉटसन ने कहा कि वॉर्नर का अभी भी एक बड़ी पारी खेलना बाकी है लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, काफी अच्छी लय में लग रहे हैं।

यूट्यूब चैनल The Grade Cricketer पर वॉटसन ने वॉर्नर की बल्लेबाजी को लेकर कहा,

पिछले कुछ मैच अच्छे रहे हैं। मेरे लिए जो चीजें सबसे अलग थीं, उनमें से एक डेविड वॉर्नर हैं। वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापस आ गए हैं। हां, उन्होंने वास्तव में कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है। लेकिन जिस तरह से वह गेंद को हिट कर रहे हैं और खेल को आगे ले जा रहे हैं, वह हमारे लिए बड़ी बात है।

आईपीएल 2023 में डेविड वॉर्नर उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने 300 से अधिक रन बनाये हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात मुकाबलों में 43.71 की औसत से 306 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां आई हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 65 रहा है।

जीत की राह पर लौटी दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत के बगैर खेल रही दिल्ली कैपिटल्स के लिए सीजन की शुरुआत बेहद खराब रही। डेविड वॉर्नर के नेतृत्व में टीम को अपने पहले पांच मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। हालाँकि, टीम ने छठे मुकाबले में जीत का खाता खोला और कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। इसके बाद अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 रन से हराया। इस तरह टीम के अब सात मैचों में दो जीत और पांच हार के बाद चार अंक हैं।

टीम को अपना अगला मुकाबला एक बार फिर से सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ ही खेलना है। हालाँकि, इस बार यह मुकाबला दिल्ली में होगा। प्लेऑफ के लिहाज से डेविड वॉर्नर की टीम को अपने आगामी सभी मैचों में जीत का प्रयास करना होगा। फिलहाल टीम अंकतालिका में सबसे नीचे है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now