IPL 2023 - जब मैंने एक ही ओवर में 3 छक्के लगा दिए...शुभमन गिल ने अपने धुआंधार शतक को लेकर दिया बड़ा बयान

शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक लगाया (Photo - IPL)
शुभमन गिल ने बेहतरीन शतक लगाया (Photo - IPL)

गुजरात टाइटंस (GT) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मुकाबले में अपनी जबरदस्त धुआंधार शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो बल्लेबाजी तो अच्छी कर रहे थे लेकिन जब एक ओवर में तीन छक्के उन्होंने लगा दिए तो फिर वहीं से उन्हें एक मोमेंटम मिल गया। शुभमन गिल के मुताबिक उन्हें वहीं पर पता चल गया कि आज उनका दिन है और वो बड़ी पारी खेल सकते हैं।

शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मैच में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने 60 गेंद पर 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली। यही वजह रही कि गुजरात की टीम 233 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

तीन छक्के लगाने के बाद मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ गया - शुभमन गिल

शुभमन गिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा,

मैं हर एक गेंद और ओवर के हिसाब से खेल रहा था। हालांकि जिस ओवर में मैंने तीन छक्के लगाए वहीं से मुझे मोमेंटम मिल गया। उस वक्त मुझे ये एहसास हुआ कि आज ये मेरा दिन है। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी। मैं अपने ऊपर काफी विश्वास रखता हूं। इंटरनेशनल मैचों में भी मेरा परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। जब मेरी शुरूआत अच्छी होती है तो फिर मुझे कॉन्फिडेंस रहता है कि मैं बड़ी पारी खेल सकता हूं। पिछले साल वेस्टइंडीज टूर से ही मैंने अपना गियर शिफ्ट कर लिया है।

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर सिमट गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now