IPL 2023 : स्टीव स्मिथ ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स में कप्तान के रूप में एमएस धोनी से अपनी सीख का किया खुलासा

2017 सीजन में एमएस धोनी ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेला था
2017 सीजन में एमएस धोनी ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेला था

आईपीएल (IPL) में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने करियर में चुनिंदा मौकों पर ही दूसरों की कप्तानी में खेला है और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) उनमें से एक हैं। स्मिथ ने आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी की और उस सीजन टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जहाँ रोमांचक तरीके से मुंबई इंडियंस ने 1 रन से जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल में धोनी की कप्तानी करने के अपने अनुभव को साझा किया। ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में स्मिथ ने कहा कि उन्होंने धोनी से शांत रहने की वैल्यू सीखी और कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान कभी भी मैदान में घबराये नहीं।

स्टार स्पोर्ट्स पर स्मिथ ने कहा,

मुझे लगता है, एमएस जो शांति दिखाते हैं (सीखने वाली थी)। हमने उनके पूरे करियर में देखा कि वह कितने शांत थे। ऐसा नहीं लग रहा था कि वह किसी भी भावनाओं में घबराते हुए दिखे। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो मैंने उनसे सीखा है, न केवल उस सीज़न में, बल्कि उन्हें उनके काम को करते हुए देखकर।

IPL 2023 में कमेंट्री करेंगे स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पिछले साल हुए मिनी ऑक्शन में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन इस खिलाड़ी ने हाल ही में अपने फैंस को बड़ी खबर दी। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि वह आईपीएल 2023 में बतौर कमेंटेटर जुड़ेंगे। स्मिथ ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करेंगे। उन्होंने अपनी नहीं भूमिका को लेकर कहा था,

मेरे हिसाब से मैं गेम को काफी अच्छी तरह से रीड करता हूं और उम्मीद है कि जो लोग आईपीएल देख रहे हैं उनको अच्छी तरह से समझा पाउंगा। स्टार स्पोर्ट्स को ज्वॉइन करने के लिए मैं निश्चित तौर पर उत्साहित हूं और इस नए एक्सपीरियंस के लिए मुझे एक्साइटमेंट है

गौरतलब हो कि स्टीव स्मिथ आईपीएल में कई सीजन खेल चुके हैं। वह अपने करियर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोच्ची टस्कर्स केरल, पुणे वॉरियर्स इंडिया, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now