IPL 2023 - एम एस धोनी से हुई हार्दिक पांड्या के कप्तानी की तुलना...पूर्व दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी एकसाथ
हार्दिक पांड्या और एम एस धोनी एकसाथ

आईपीएल 2023 (IPL) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के खिलाफ मिली जीत के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या के कप्तानी की काफी तारीफ की है। उन्होंने हार्दिक पांड्या के कप्तानी की तुलना एम एस धोनी से की है। गावस्कर के मुताबिक जिस तरह से एम एस धोनी मैदान में काफी शांत रहते हैं, वैसे हार्दिक पांड्या भी काफी कूल रहते हैं।

गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के जबरदस्त शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर बनाया। शुभमन गिल ने 60 गेंद पर 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस ने लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

हार्दिक पांड्या ने टीम का माहौल काफी अच्छा कर रखा है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस की सफलता का श्रेय कप्तान हार्दिक पांड्या को दिया है। उन्होंने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हार्दिक पांड्या एम एस धोनी को काफी प्यार और सम्मान देते हैं और इस चीज को वो किसी से छुपाते नहीं हैं। जब धोनी और हार्दिक टॉस पर जाते हैं तो इनके बीच काफी दोस्ताना माहौल देखने को मिलता है। हालांकि जब मैच की बात आती है तो माहौल पूरी तरह से अलग हो जाता है। हार्दिक पांड्या के पास ये दिखाने का अच्छा मौका है कि उन्होंने कितनी जल्दी सीखा है। वो जिस तरह का शांत माहौल टीम में लेकर आते हैं उनके अंदर धोनी की झलक मिलती है। सीएसके की तरह गुजरात टाइटंस भी काफी खुश टीम है। हार्दिक को इसका काफी श्रेय मिलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now