IPL 2023 - कोई कप्तान इस तरह से शॉट नहीं खेलता है...रोहित शर्मा की हुई आलोचना

Nitesh
रोहित शर्मा का शॉट सेलेक्शन काफी खराब रहा
रोहित शर्मा का शॉट सेलेक्शन काफी खराब रहा

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में जिस तरह का शॉट खेला, उससे पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि एक कप्तान इस तरह का शॉट कभी नहीं खेलता है। उन्होंने रोहित शर्मा के शॉट सेलेक्शन की आलोचना की।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में दीपक चाहर के खिलाफ उन्होंने स्कूप शॉट खेलकर विकेटों के पीछे चौका लगाना चाहा लेकिन इस चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित शर्मा का ये शॉट काफी अजीबोगरीब था और गेंद उनके दस्तानों और हेलमेट को लगते हुए सीधे रविंद्र जडेजा के पास चली गई और वहां पर उन्होंने कोई गलती नहीं की।

कोई कप्तान इस तरह से गैर जिम्मेदाराना शॉट नहीं खेलता है - सुनील गावस्कर

रोहित शर्मा के इस शॉट सेलेक्शन की काफी आलोचना हो रही है। सुनील गावस्कर उनके शॉट से काफी नाराज हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "ऐसा लगता नहीं है कि रोहित शर्मा गेम में हैं भी। मैं गलत भी हो सकता हूं लेकिन उन्होंने जो शॉट खेला वो कप्तान का शॉट है ही नहीं। एक कप्तान पारी को बनाता है, क्योंकि उसे पता होता है कि टीम मुश्किल में है। वो अच्छी पारी खेलकर टीम को बड़े टोटल की तरफ ले जाता है। पावरप्ले में दो विकेट जा चुके हैं और आप भी फॉर्म में नहीं हैं।"

सुनील गावस्कर ने आगे कहा "अगर आप फॉर्म में हों तब भी समझा जा सकता है कि आपने स्कूप शॉट खेला। लेकिन जब आप अपने पिछले मैच में जीरो पर आउट होकर आ रहे हों तो फिर ये शॉट काफी बड़ा शॉट था। शायद रोहित शर्मा को थोड़े ब्रेक की जरूरत है।"

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो पिछले दो मैचों से वो लगातार शून्य पर ही आउट हुए हैं और इसी वजह से उनके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now