IPL 2023 - टी20 में एंकर की भूमिका को लेकर रोहित शर्मा के बयान पर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo - IPL)
रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo - IPL)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उस बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि टी20 क्रिकेट में एंकर का कोई रोल नहीं होता है। सुनील गावस्कर ने बताया कि रोहित शर्मा के कहने का मतलब क्या था। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ये कहना चाहते हैं कि आपको लगातार रन बनाने की जरूरत है, भले ही उस चक्कर में विकेट्स क्यों ना गंवा दें।

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा था कि टी20 में किसी को भी एंकर का रोल निभाने की जरूरत नहीं है। सबको आकर तेजी से रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

अब एंकर का कोई रोल नहीं रह गया है। इन दिनों टी20 क्रिकेट ऐसे ही खेला जाता है। जब तक आपके 20 रन पर तीन या चार विकेट ना गिर जाएं, एंकर का कोई रोल नहीं है और ये हर मैच में नहीं होगा। कभी-कभार ही आप इस पोजिशन में रहेंगे और तब जाकर किसी को आखिर तक टिककर मैच को फिनिश करने की जरूरत पड़ेगी।

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के बयान का मतलब समझाया

सुनील गावस्कर ने बताया कि रोहित शर्मा के इस बयान का मतलब क्या है। उन्होंने स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से रोहित शर्मा के कहने का मतलब ये था कि अब वो दिन चले गए हैं कि पहले छह ओवरों तक संभलकर बल्लेबाजी करनी है। मेरे हिसाब से ये शायद सही तरीका है। क्योंकि पहले छह ओवरों में बल्लेबाजों के पास ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के मौके होते हैं। इन छह ओवरों में आप 60 रन बनाने की कोशिश करते हैं। रोहित शर्मा ये कह रहे हैं कि अगर इस प्रोसेस में आपके कुछ विकेट भी गिर जाएं तो ये सही है। इसके अलावा आपके पास ऐसे बल्लेबाज भी होने चाहिए जो जल्दी विकेट गिरने के बावजूद उसकी भरपाई कर सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now