IPL 2023 - सूर्यकुमार यादव ने बताया कि किन दो शॉट्स पर उनका मेन फोकस था

सूर्यकुमार यादव शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)
सूर्यकुमार यादव शॉट लगाते हुए (Photo Credit - IPLT20)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपनी जबरदस्त शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उनका मेन फोकस किन दो शॉट्स पर था। सूर्यकुमार यादव के मुताबिक उनके दिमाग में सिर्फ दो ही शॉट्स चल रहे थे। एक था फाइन लेग के ऊपर से खेलना और दूसरा था थर्ड मैन के ऊपर से खेलना।

मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 27 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली और शतक लगाया। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 49 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 103 रनों की नाबाद पारी खेली। यही वजह रही कि मुंबई की टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। इस विशाल स्कोर के जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई। गुजरात की टीम इतने रन तक भी ना पहुंचती अगर निचले क्रम में राशिद खान ने ताबड़तोड़ पारी ना खेली होती।

ये मेरी बेस्ट टी20 पारियों में से एक थी - सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के मुताबिक मैदान में ओस पड़ रही थी और वो सीधे शॉट लगाने की तरफ नहीं देख रहे थे। उन्होंने मैच के बाद कहा,

कह सकते हैं कि ये मेरी बेस्ट टी20 पारियों में से एक थी। जब भी मैं रन बनाता हूं तो मुझे लगता है कि टीम को जीतना चाहिए। सबसे जरूरी बात कि हमने पहले बल्लेबाजी की और उसी टेम्पो के साथ खेला जब हम 200 या 220 चेज कर रहे होते हैं। मैदान में काफी ओस पड़ रही थी और मैं सीधे शॉट लगाने की तरफ नहीं देख रहा था। मेरे दिमाग में दो शॉट थे, एक था फाइन लेग के ऊपर से और दूसरा थर्ड मैन के ऊपर से था। मैच से पहले मैं इसकी काफी ज्यादा प्रैक्टिस करता हूं, ताकि मैदान में कोई दिक्कत ना हो।

Quick Links

App download animated image Get the free App now