IPL 2023 - टी20 में हर एक खिलाड़ी को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी चाहिए...रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo - IPL)
रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo - IPL)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 क्रिकेट में माइंडसेट में बदलाव लाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस फॉर्मेट में आपको ज्यादा देर तक विकेट पर टिकने की जरूरत नहीं होती है। रोहित शर्मा के मुताबिक हर एक खिलाड़ी को टी20 में आकर धुआंधार बल्लेबाजी करनी चाहिए और एंकर जैसा कोई भी रोल इसमें नहीं होता है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम इस सीजन फाइनल में जाने से बस एक कदम दूर है। मुंबई इंडियंस को अपना अगला मैच गुजरात टाइटंस से खेलना है और अगर इस मैच में वो जीत जाते हैं तो फिर फाइनल में पहुंच जाएंगे। रोहित शर्मा का खुद का परफॉर्मेंस भले ही इस सीजन उतना अच्छा ना रहा हो लेकिन उन्होंने टीम को काफी अच्छी तरह से लीड किया है।

टी20 क्रिकेट में एंकर का कोई रोल नहीं है - रोहित शर्मा

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि टी20 में किसी को भी एंकर का रोल निभाने की जरूरत नहीं है। सबको आकर तेजी से रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने कहा "अब एंकर का कोई रोल नहीं रह गया है। इन दिनों टी20 क्रिकेट ऐसे ही खेला जाता है। जब तक आपके 20 रन पर तीन या चार विकेट ना गिर जाएं, एंकर का कोई रोल नहीं है और ये हर मैच में नहीं होगा। कभी-कभार ही आप इस पोजिशन में रहेंगे और तब जाकर किसी को आखिर तक टिककर मैच को फिनिश करने की जरूरत पड़ेगी।"

रोहित शर्मा ने आगे कहा "एंकर का रोल अब नहीं रह गया है और खिलाड़ी अलग तरह से खेलने लगे हैं। अगर आप अपना माइंडसेट नहीं चेंज करेंगे तो फिर बहुत पीछे रह जाएंगे। दूसरी टीमें गेम को काफी अलग तरह से देखने लगी हैं और इसे अगले लेवल तक लेकर जा रही हैं। सभी सातों बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे। अगर आप 10-15 गेंद पर 30 या 40 रन बना देते हैं तो फिर ये टीम के लिए सही है।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now