IPL 2023 - ये पारी बदल देगी अब्दुल समद का करियर...यूसुफ पठान से हुई युवा बल्लेबाज की तुलना

अब्दुल समद बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
अब्दुल समद बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद (Abdul Samad) ने जिस तरह से अपनी टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में जीत दिलाई, उसके बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। बेहद दबाव वाली परिस्थितियों में अब्दुल समद ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिला दी। सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी ने अब्दुल समद की तुलना यूसुफ पठान से की है और कहा कि इस पारी के बाद समद का करियर पूरी तरह से चेंज भी हो सकता है।

सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने इस टार्गेट को मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद को लास्ट ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। अब्दुल समद ने किसी तरह आखिरी गेंद तक सनराइजर्स को मैच में बनाए रखा। हालांकि लास्ट बॉल पर छक्का लगाने के चक्कर में वो आउट हो गए लेकिन ये गेंद नो बॉल निकल गई। इस तरह से हैदराबाद को एक और मौका मिल गया और अब्दुल समद ने फ्री हिट गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी।

अब्दुल समद के पास यूसुफ पठान जैसी क्षमता है - टॉम मूडी

वहीं टॉम मूडी जो इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ काम कर चुके हैं और वो अब्दुल समद के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं, उन्होंने युवा बल्लेबाज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अब्दुल समद के पास गेंद को ग्राउंड के बाहर फेंकने की क्षमता है। उन्हें देखकर मुझे युवा यूसुफ पठान की याद आ जाती है। उनके पास वो पावर और स्ट्रेंथ है और इस रोल को निभाना आसान नहीं होता है। उम्मीद है ये पारी अब्दुल समद के लिए टर्निंग प्वॉइंट साबित होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता