IPL 2023 - मैं आखिरी ओवर में काफी नर्वस था...वरुण चक्रवर्ती ने अपने बेहतरीन ओवर को लेकर दिया बयान

वरुण चक्रवर्ती ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
वरुण चक्रवर्ती ने बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के प्रमुख स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakaravarthy) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में 9 रन डिफेंड करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो काफी नर्वस थे लेकिन एक प्लानिंग उन्होंने कर रखी थी कि बल्लेबाज को लंबी बाउंड्री की तरफ मारने के लिए कहेंगे और उनकी वो रणनीति कामयाब रही और उन्होंने मैच जिताया।

हैदराबाद में खेले गए आईपीएल 2023 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 5 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 171/9 का स्कोर बनाया, जवाब में SRH की टीम पूरे ओवर खेलकर 166/8 रन ही बना पाई। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने बेहतरीन तरीके से आखिरी ओवर डाला और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मैं लंबी बाउंड्री की तरफ शॉट लगवाना चाहता था - वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती के मुताबिक गेंद उनके हाथ से काफी ज्यादा स्लिप हो रही थी। मुकाबले के बाद बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

आखिरी ओवर में मेरे दिल की धड़कन 200 को टच कर रही थी लेकिन मैं चाहता था कि वो लंबी बाउंड्री की तरफ शॉट लगाएं। गेंद काफी ज्यादा स्लिप हो रही थी और मेरा सारा दांव इसी पर था कि लंबी बाउंड्री की तरफ शॉट लगवाना है और वही मेरी आखिरी उम्मीद थी। मैंने अपने पहले ओवर में 12 रन दे दिए थे। मार्करम ने मेरे खिलाफ दो चौके लगा दिए थे। मैंने अपनी गेंदबाजी पर इस साल काफी मेहनत की है।

इससे पहले केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने कहा कि मेरे मन में ये दुविधा थी कि स्पिनर से गेंदबाजी कराऊं या फिर पेसर से गेंदबाजी कराऊं। मैंने इसके बाद स्पिनर पर भरोसा जताया। मैं हमेशा ये देखता हूं कि मैच का बेस्ट स्पिनर कौन रहा है और फिर उस हिसाब से उन्हें गेंदबाजी देता हूं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now