IPL 2023 - वीरेंदर सहवाग ने सीजन के टॉप-5 बेहतरीन बल्लेबाजों का किया चयन, लगातार शतक लगाने वाले प्लेयर को नहीं चुना

Nitesh
शिवम दुबे का चयन भी सहवाग ने किया (Photo - IPL)
शिवम दुबे का चयन भी सहवाग ने किया (Photo - IPL)

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने आईपीएल 2023 (IPL) के टॉप-5 बेस्ट बल्लेबाजों का चयन किया है। उन्होंने इस लिस्ट में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। सबसे खास बात ये है कि उनकी इस लिस्ट में विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज नहीं हैं जिनका परफॉर्मेंस इस सीजन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने ओपनर्स के चयन पर ज्यादा जोर नहीं दिया है।

आईपीएल 2023 की अगर बात करें तो कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका परफॉर्मेंस काफी ज्यादा अच्छा रहा। इस सीजन दिग्गज खिलाड़ियों से ज्यादा नए और अनकैप्ड प्लेयर्स ने ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया। कई खिलाड़ियों ने अपनी टीमों के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की।

वीरेंदर सहवाग ने कई युवा प्लेयर्स का किया चयन

वीरेंदर सहवाग ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा "मैंने ज्यादा ओपनर्स का चयन नहीं किया है क्योंकि उन्हें काफी मौके मिलते हैं। सबसे पहले मेरे दिमाग में रिंकू सिंह का नाम आता है और आपको ये पूछने की भी जरूरत नहीं है कि ऐसा क्यों है। पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी बल्लेबाज ने एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच जिता दिए हों। दूसरे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज शिवम दुबे हैं। उन्होंने 33 छक्के लगा दिए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 160 से ऊपर है। इस साल वो काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं।"

सहवाग ने आगे कहा "तीसरे नंबर पर जो खिलाड़ी है मैं उसे लेने पर मजबूर हो गया और वो यशस्वी जायसवाल हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव को मैं इस लिस्ट में जगह दूंगा क्योंकि वो फॉर्म में नहीं थे और आईपीएल की शुरूआत में भी लय में नहीं थे। इसके बाद उन्होंने अच्छा खेलना शुरू किया। इसके बाद मैं आखिर में आकर मिडिल ऑर्डर के एक और बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन का चयन करुंगा। स्पिन और पेस के खिलाफ जिस तरह से वो अटैक करते हैं वो काफी कम विदेशी बल्लेबाजों में देखने को मिलती है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now