IPL 2023 : गैरी कर्स्टन ने सचिन तेंदुलकर से की खास मुलाकात, वीडियो देखकर 2011 वर्ल्ड कप की यादें हो जाएँगी ताजा 

Neeraj
Snapshots: Mumbai Indians Instagram
Snapshots: Mumbai Indians Instagram

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का घमासान जारी है। टूर्नामेंट के 57वें मैच में आज मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (MI vs GT) को टक्कर देगी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी इस मुकाबले के लिए काफी उत्साहित हैं। वहीं, इस बीच मैच से पहले फ्रेंचाइजी ने फैंस के लिए एक बेहद खास वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जिसे देखकर भारतीय क्रिकेट फैंस की 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप यादें ताज़ा हो गईं।

दरअसल, गुजरात का स्क्वाड इस मैच के लिए पहले ही मुंबई पहुंच गया था। बीते दिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने-अपने स्टाफ मेंबर्स के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी कोच और मेंटर गैरी कर्स्टन (Garry Kirsten) मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से मुलाकात करने पहुंचे।

MI द्वारा शेयर किये वीडियो में पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कर्स्टन भारतीय दिग्गज से मिलने उनके पास जाते हुए दिखाई देते हैं। सचिन को दूर से देखते ही कर्स्टन कहते हैं, 'मिस्टर तेंदुलकर।' इसके बाद वो सचिन से हाथ मिलाते हैं और दोनों एक-दूसरे के गले लगते हैं। फिर दोनों दिग्गज आपस में बातचीत करना शुरू कर देते हैं। अपने पूर्व कोच से मिलकर तेंदुलकर भी काफी खुश नजर आये।

वीडियो को साझा करते हुए MI ने कैप्शन में लिखा,

सचिन, गैरी और वानखेड़े।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने जब 2011 में अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था तब गैरी कर्स्टन का उसमें अहम योगदान रहा था, क्योंकि वो उस समय भारतीय टीम के हेड कोच के पद पर कार्यरत थे और भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था। कर्स्टन का भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ अच्छा तालमेल था और सभी उनकी काफी इज्जत करते थे। इसी का फ़ायदा टीम को टूर्नामेंट में मिला। उनके कोच रहते भारतीय टीम ने कई और बड़े रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किये थे।

वहीं, आईपीएल की बात करें टूर्नामेंट के पहले चरण में जब मुंबई और गुजरात की टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब GT ने MI को 55 रनों से मात दी थी। मुंबई के पास आज गुजरात को अपने घेरलू मैदान पर हराकर अपनी पिछली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now