IPL 2023 - यशस्वी जायसवाल ने पावरप्ले में धुआंधार बल्लेबाजी का बताया राज, जोस बटलर का जिक्र

Nitesh
यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बल्लेबाजी के दौरान
यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर बल्लेबाजी के दौरान

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने कहा है कि वो आईपीएल 2023 (IPL) के दौरान जोस बटलर (Jos Buttler) से काफी कुछ सीख रहे हैं। यशस्वी जायसवाल के मुताबिक बटलर ने उनसे कह रखा है कि पावरप्ले में आक्रामक खेलने की कोशिश करना है और वो इरादे दर्शाने हैं। यही वजह है कि वो इस दौरान अपने शॉट्स खेलने की कोशिश करते हैं। जायसवाल ने बटलर के बल्लेबाजी की काफी तारीफ की।

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2020 सीजन में डेब्यू किया था और अभी तक उन्होंने कुल 26 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 25.85 के औसत और 139.42 की स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 83 चौके और 24 छक्के भी निकले। उनके नाम आईपीएल में अब तक पांच अर्धशतक दर्ज हैं।

जोस बटलर से मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है - यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल आईपीएल में जोस बटलर के साथ ओपन करते हैं और इसी वजह से उन्हें काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले से पहले कहा, "जोस बटलर हमेशा कहते हैं कि पावरप्ले में हमें आक्रामक इरादे दर्शाने हैं और मैं उसी हिसाब से बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं। मैं उनसे काफी कुछ सीखता रहता हूं। मैंने उनसे अलग-अलग तरह के शॉट्स और मानसिकता सीखी और इससे एक प्लेयर के तौर पर मुझे बेहतर होने में काफी मदद मिली।"

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस सीजन अब तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राजस्थान की टीम अपने शुरुआती तीन मैचों में से दो में जीत हासिल कर फिलहाल पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं, अब टीम अपने अगले मुकाबले में 12 अप्रैल को एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। यह मैच चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now