IPL के बाद यशस्वी जायसवाल का सबसे पहले इंडियन टीम में चयन होगा...पूर्व हेड कोच का बड़ा बयान

Nitesh
यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - IPLT20)
यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल (IPL) जैसे ही खत्म होगा, उसके बाद यशस्वी जायसवाल का चयन सबसे पहले भारतीय टीम में होगा। केकेआर के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल ने जिस तरह की धुआंधार पारी खेली, उससे रवि शास्त्री काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

यशस्वी जायसवाल की अगर बात करें तो इस वक्त आईपीएल 2023 में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने रनों का अंबार लगा दिया है। गुरुवार को केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में भी जायसवाल ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 47 गेंद पर 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 98 रन बनाए। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों में ही अर्धशतक बनाकर केएल राहुल और पैट कमिंस का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। यशस्वी ने इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक लगाया था और इस आईपीएल सीजन वो दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

यशस्वी जिस तरह से इस सीजन परफॉर्म कर रहे हैं, उसे देखकर सबका यही मानना है कि उनका चयन जल्द ही इंडियन टीम में होगा। वहीं टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी कहा है कि यशस्वी के लिए इंडियन टीम का सेलेक्शन ज्यादा दूर नहीं है।

यशस्वी जायसवाल को सबसे पहले टी20 टीम में जगह मिलेगी - रवि शास्त्री

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "जायसवाल को जो भी खेलते हुए देख रहा है, वो हैरान रह जाता है। उन्होंने कुछ शॉट जो ऑफ साइड की तरफ लगाए, उनका सिर एकदम स्थिर था और फुटवर्क जबरदस्त था। 21 साल के लड़के का इस तरह से प्रदर्शन करना काबिलेतारीफ है। आईपीएल के तुरंत बाद उनका इंडियन टीम में सेलेक्शन होगा। सेलेक्टर्स उनको देख रहे होंगे और इस तरह के टैलेंट को वो जरूर टीम में लेना चाहेंगे। काफी समय बाद ऐसा कोई खिलाड़ी मिला है। टी20 में सबसे पहले उनका ही चयन होगा।"

Quick Links

Edited by Nitesh