3 खिलाड़ी जो हार्दिक पांड्या के जाने के बाद IPL 2024 के लिए गुजरात टाइटंस के कप्तान बन सकते हैं 

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों के ट्रेड को लेकर खूब चर्चा चल रही है। 26 नवंबर तक फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़ियों को ट्रेड करने का विकल्प है। इस बीच गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के अपनी पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में वापस जाने की खबर ने सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात धनराशि लेकर हार्दिक को मुंबई के साथ ट्रेड कर रही है। हालाँकि, इस सम्बन्ध में अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसको लेकर घोषणा हो सकती है।

आईपीएल 2022 से पहले बीसीसीआई ने जिन दो नई टीमों को शामिल किया था, उसमें गुजरात टाइटंस का भी नाम शामिल था। इस टीम ने ड्राफ्ट के माध्यम से हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा था और कप्तान भी बनाया था। हार्दिक ने भी निराश नहीं किया था और अपनी लीडरशिप के साथ-साथ ऑलराउंड खेल से टीम को चैंपियन बना दिया था। इसके बाद अगले सीजन में भी गुजरात ने फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या को लेकर गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस में डील फाइनल होती है, तो फिर गुजरात के सामने सबसे बड़ा सवाल अगले कप्तान को लेकर होगा। हालाँकि, उनके स्क्वाड में कई विकल्प मौजूद हैं, जिनकी चर्चा हम नीचे करने जा रहे हैं।

ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं गुजरात टाइटंस के अगले कप्तान

#1 शुभमन गिल

24 वर्षीय शुभमन गिल को भी गुजरात टाइटंस ने अपने पहले तीन खिलाड़ियों में आईपीएल 2022 से पहले चुना था। उनका प्रदर्शन भी कमाल का रहा और पिछले एक साल में वो भारतीय टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में एक बन कर उभरे हैं। ऐसे में गिल को गुजरात टाइटंस अपने कप्तान के रूप में देख सकती है। हालाँकि, उनके पास लीडरशिप का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि वो कप्तानी के दावेदार नहीं हो सकते।

#2 केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान केन विलियमसन भी एक विकल्प हो सकते हैं। विलियमसन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी का काफी अनुभव है और उन्होंने आईपीएल में भी सनराइज़र्स हैदराबाद की कप्तानी की हुई है। ऐसे में उनके पास काफी ज्यादा अनुभव है और वह टीम को एकसाथ लेकर आगे चल सकते हैं।

#3 राशिद खान

अफगानिस्तान के राशिद खान उन खिलाड़ियों का हिस्सा हैं, जिन्हें गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन से पहले ड्राफ्ट के माध्यम से चुना था। राशिद को अफगानिस्तान की कप्तानी के साथ-साथ गुजरात टाइटंस की कप्तानी का भी अनुभव है। उन्होंने नियमित कप्तान हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में दो बार गुजरात की कमान संभाली है। वह टी20 के एक माहिर खिलाड़ी हैं और दो सीजन खेलने के बाद, उनको गुजरात टाइटंस के माहौल का भी अंदाजा है। ऐसे में कप्तानी के लिए उनके नाम पर भी चर्चा हो सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar