"शुभमन गिल का गुजरात टाइटंस का नया कप्तान बनना लगभग तय था"- पूर्व खिलाड़ी ने बताई अहम वजह 

शुभमन गिल पहली बार कप्तानी की  बागडोर संभालेंगे (PIC: AP)
शुभमन गिल पहली बार कप्तानी की बागडोर संभालेंगे (PIC: AP)

सोमवार को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिहाज से काफी हलचल देखने को मिली। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ट्रेड से मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए और उनके जाते ही टीम ने एक नए लीडर के नाम का ऐलान किया। 2022 की आईपीएल विजेता टीम ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपना नया कप्तान बनाया है। हालाँकि, कुछ लोग केन विलियमसन को भी दावेदार बता रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी कहा कि हार्दिक के जाने के बाद गिल का नया कप्तान बनना लगभग तय था।

शुभमन गिल पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं और उन्होंने आईपीएल 2023 में 800 से ज्यादा रन बनाये थे और ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी। हालाँकि, उन्होंने अभी तक लीग में कप्तानी नहीं की है, ऐसे में उनकी लीडरशिप को देखना दिलचस्प रहेगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि गिल के साथ काफी कुछ दिलचस्प और शानदार हो रहा है और यह लगभग तय हो गया था कि हार्दिक के जाने के बाद यह स्टार बल्लेबाज कप्तानी की बागडोर संभालेगा। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के नए कप्तान हैं। 23 साल की उम्र में उनके साथ बहुत सी चीजें हुई हैं, जो आकर्षक और शानदार हैं। यह लगभग तय हो गया था कि हार्दिक के जाते ही शुभमन कप्तान बन जाएंगे।

केन विलियमसन कप्तानी के अच्छे विकल्प नहीं होते - आकाश चोपड़ा

चोपड़ा का मानना है कि न्यूजीलैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान केन विलियमसन गुजरात टाइटंस की कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प नहीं होते, क्योंकि उन्होंने खुद को कई बार सनराइज़र्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए, ड्रॉप किया था। उन्होंने कहा,

केन विलियमसन को कप्तान बनाया जाना चाहिए या नहीं, इस पर काफी विचार किया जा रहा था। आपके पास पहले से ही हैदराबाद का उदाहरण है। केन उस तरह के इंसान हैं, जो अच्छा ना करने पर खुद को ही बाहर कर लेते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment