IPL के आगामी सीजन से पहले RCB को लेकर चिंतित हुए एबी डीविलियर्स, दिया बड़ा बयान

Somerset v Middlesex - T20 Vitality Blast
Somerset v Middlesex - T20 Vitality Blast

आईपीएल 2024 (IPL) के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा। उससे पहले सभी टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसी बीच आरसीबी के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने टीम की गेंदबाजी को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि जिन-जिन गेंदबाजों को रिलीज किया गया है, उनके जाने से टीम की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन से पहले अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। उन्होंने वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल जैसे बड़े नामों को रिलीज कर दिया है। इसके अलावा टीम ने फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव को भी रिलीज किया है।

आरसीबी की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई है - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के मुताबिक जोश हेजलवुड और वनिंदू हसरंगा जैसे गेंदबाज मैच विनर थे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

गेंदबाजी डिपार्टमेंट को लेकर मुझे थोड़ी चिंता है। निश्चित तौर पर मोहम्मद सिराज और रीस टोप्ली जैसे गेंदबाज हैं और थोड़ा अनुभव हैं लेकिन अगर आप रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट को देखें तो इसमें वनिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड का नाम है। पिछले कुछ सीजन से इन प्लेयर्स ने टीम को काफी मैच जिताए थे। खासकर हेजलवुड काफी जबरदस्त थे और पूरी बॉलिंग लाइन को कंट्रोल करके रखते थे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। आरसीबी ने पिछले सीजन 14 मुकाबले खेले थे। इनमें से 7 मैचों में टीम को हार मिली थी, जबकि 7 मुकाबलों में टीम ने जीत हासिल की थी। विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भरी यह टीम पिछले सीजन प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी और टीम को छठे स्थान से संतोष करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment