IPL 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का अंबाती रायडू ने किया चयन, विराट को दी जगह तो कई बड़े खिलाड़ियों को किया बाहर

अंबाती रायडू ने कई अहम नामों को नजरअंदाज कर दिया है (Photos: Star Sports, BCCI)
अंबाती रायडू ने कई अहम नामों को नजरअंदाज कर दिया है (Photos: Star Sports, BCCI)

IPL 2024 Team of the Tournament: आईपीएल का 17वां सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल मुकबले के साथ समाप्त होने वाला है। इस सीजन कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी-अपनी टीमों के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे। मौजूदा सीजन के समापन से पहले मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आईपीएल 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी है, जिसमें उन्होंने कुछ चौंकाने वाले नामों को शामिल किया है। उन्होंने एमएस धोनी, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को नहीं चुना है।

रायडू ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट में ओपनर के रूप में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली और कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन को जगह दी है। कोहली इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि सुनील नरेन भी इस सीजन केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा, नरेन केकेआर के स्पिन गेंदबाजी विभाग का नेतृत्व भी करते हैं। नंबर 3 पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को जगह मिली है, जो विकेटकीपिंग भी करेंगे। वहीं, उनके साथी रियान पराग नंबर 4 पर नजर आएँगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व बल्लेबाज ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए अपने पूर्व साथी खिलाड़ी शिवम दुबे को टीम में नहीं रखा है, जिन्होंने इस सीजन के पहले हाफ में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टी20 वर्ल्ड कप का टिकट पक्का किया था। उन्होंने दुबे की जगह रिंकू सिंह को अपनी टीम में रखा है, जिनका यह सीजन ज्यादा खास नहीं रहा।

ऑलराउंडर के रूप में रसेल-जडेजा की जोड़ी को किया शामिल

अंबाती रायडू ने ऑलराउंडर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल और चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा के रूप में दो अनुभवी खिलाड़ियों को चुना है, जिनके पास लीग में खेलने का काफी अनुभव है और मौजूदा सीजन में भी अच्छा किया है।

इसके अलावा, रायडू ने गेंदबाजी विभाग में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट को अपनी टीम में रखा है।

अंबाती रायडू की आईपीएल 2024 के लिए चुनी गई टीम ऑफ द टूर्नामेंट

विराट कोहली, सुनील नरेन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रविंद्र जडेजा, हेनरिक क्लासेन, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट

Quick Links

App download animated image Get the free App now