IPL 2024 के समापन के बाद BCCI ने की ईनामों की बौछार, जय शाह ने किया स्पेशल ऐलान

जय शाह ने की ईनामों की बौछार (Photo Credit - IPLT20)
जय शाह ने की ईनामों की बौछार (Photo Credit - IPLT20)

Jay Shah Announced Special Prize Money for IPL Ground Staff : आईपीएल 2024 का समापन होने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है। आईपीएल 2024 के मुकाबले जिन-जिन स्टेडियम में खेले गए थे, उनके ग्राउंड स्टाफ और क्यूरेटर्स के लिए जय शाह ने स्पेशल ईनाम का ऐलान किया है। इन्हें अलग से ईनामी रकम बीसीसीआई की तरफ से दी जाएगी।

आईपीएल 2024 के मुकाबले कुल मिलाकर 13 जगहों पर खेले गए। सभी 10 टीमों के होम ग्राउंड में तो मैच हुए ही, साथ ही में तीन और स्टेडियम में भी मैचों का आयोजन हुआ। तीन अन्य स्टेडियम की अगर बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने अपने कुछ मैच विशाखापट्टन में खेले थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी में भी मुकाबले खेले थे। जबकि पंजाब किंग्स ने मुल्लानपुर के अलावा धर्मशाला में भी मैच खेले थे।

जय शाह ने किया खास ईनाम का ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि जिन स्टेडियम में आईपीएल के मैच रेगुलर खेले गए, उनके ग्राउंड स्टाफ को 25 लाख रुपए और एक्स्ट्रा 3 स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ को 10 लाख रुपए ईनाम के तौर पर दिए जाएंगे। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,

हमारे सफल टी20 सीजन के गुमनाम हीरो हमारे बेहतरीन ग्राउंड स्टाफ रहे हैं। इन्होंने खराब मौसम में भी बिना रुके कड़ी मेहनत करते हुए बेहतरीन पिचें तैयार की। इसी वजह से इनके काम को सराहते हुए हमने 10 रेगुलर आईपीएल वेन्यूज के ग्राउंड्समेन और क्यूरेटर्स को 25-25 लाख देने का फैसला किया है। वहीं तीन अतिरिक्त वेन्यूज के ग्राउंड्समेन और क्यूरेटर्स को 10-10 लाख ईनाम के तौर पर दिए जाएंगे। आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।

अगर आईपीएल टीमों को मिलने वाले पैसों की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चैंपियन बनी और इसी वजह से उन्हें सबसे ज्यादा 20 करोड़ रुपए मिले। जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम को 12.5 करोड़ रुपए ईनाम के तौर पर मिले। विजेता और रनर-अप टीम के अलावा तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी को अच्छे - खासे पैसे मिले। दोनों ही टीमों को 7-7 करोड़ रुपए ईनाम के तौर पर मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now