केएल राहुल की T20 World Cup 2024 में जगह हुई पक्की! फैंस ने पसंदीदा विकेटकीपर का किया चयन

केएल राहुल का नाम भी वर्ल्ड कप के लिए चर्चा में है
केएल राहुल का नाम भी वर्ल्ड कप के लिए चर्चा में है

KL Rahul in T20 World Cup 2024: जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों के पास स्क्वाड में जगह बनाने की दावेदारी के लिए आईपीएल का 17वां सीजन शानदार मंच साबित हो रहा है और कुछ खिलाड़ी इसका फायदा भी उठा रहे हैं। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में कुछ की जगह पक्की है लेकिन कुछ खिलाड़ियों का नाम अभी भी पक्का नहीं है। एक ऐसा ही नाम केएल राहुल का है, जो आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी और विकेटकीपिंग की दोहरी भूमिका निभा रहे हैं। विकेटकीपर के लिए किसका चयन होगा, अभी यह तय नहीं है लेकिन फैंस चाहते हैं कि राहुल आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में जरूर खेलते नजर आएं।

दरअसल, आईपीएल 2024 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला हो रहा है और इसकी शुरुआत से पहले जियो सिनेमा द्वारा एक पोल रखा गया। पोल में फैंस से पूछा गया, क्या केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में होना चाहिए?

इस पोल का नतीजा जब सामने आया तो ज्यादतर फैंस ने केएल राहुल के पक्ष में अपना वोट दिया और 70% ने सहमति जताई कि राहुल को जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में होना चाहिए। वहीं, 30% फैंस ने राहुल को वोट नहीं दिया।

मौजूदा सीजन में राहुल ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में काफी अच्छा किया है। बल्लेबाजी के दौरान खेली गई 7 पारियों में राहुल ने 40.85 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट से 286 रन बनाये हैं, जिसमें दो अर्धशतकीय पारी शामिल हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 82 का रहा है। वहीं, विकेटकीपिंग में राहुल ने 11 शिकार किये हैं, जिसमें नौ कैच और दो स्टंपिंग शामिल हैं।

संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे दावेदार भी रेस में शामिल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर के रूप में स्थान पक्का करने के लिए केएल राहुल को संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के साथ भी स्पर्धा करनी होगी, जो मौजूदा सीजन में काफी अच्छा कर रहे हैं। कई सारे जानकार पंत को अपनी पहली पसंद मानकर चल रहे हैं, वहीं कुछ ने सैमसन को भी अपनी पसंद के रूप में चुना है। हालाँकि, राहुल के लिए ओपनर और मध्यक्रम दोनों जगह खेलना एक प्लस पॉइंट है। वह बैकअप ओपनर की भूमिका भी निभा सकते हैं। ऐसे में चयनकर्ता जरूर उनके नाम को लेकर विचार कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now