Video: DC vs GT मैच में अंपायर के फैसले पर फिर विवाद; नूर अहमद के कैच पर छिड़ी बहस, जमीन में गेंद छूने के बावजूद पृथ्वी शॉ आउट

Neeraj
पृथ्वी शॉ के कैच आउट पर खड़ा हुआ विवाद (photos: X)
पृथ्वी शॉ के कैच आउट पर खड़ा हुआ विवाद (photos: X)

Noor Ahmad Catch: आईपीएल 2024 के 40वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना गुजरात टाइटंस से हो रहा है। दिल्ली के फेमस अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करते हुए जीटी के गेंदबाजों ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और सफलताएं हासिल की। इस दौरान डीसी के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जिस तरह से कैच आउट दिया गया, उसे लेकर काफी विवाद भी देखने को मिल रहा है।

दरअसल, डीसी की बल्लेबाजी का चौथा ओवर गुजरात की ओर से संदीप वारियर ने किया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर पहले जैक-फ्रेजर मैकगर्क को नूर अहमद के हाथों कैच आउट किया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर शॉ को भी अपना शिकार बनाया।

शॉ ने वारियर की शॉर्ट पिच गेंद को ऑन साइड में हवा में खेला और डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर मौजूद नूर अहमद बाउंड्री लाइन से दौड़कर आये और आगे की तरफ डाइव लगाते हुए कैच लपका। हालाँकि, यह क्लीन कैच था या नहीं, इसका पता लगाने के लिए ऑन-फील्ड अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद मांगी।

रीप्ले में साफ़ स्पष्ट नहीं दिख रहा था कि जब नूर अहमद ने गेंद को पकड़ते हुए डाइव लगाई तो गेंद के नीचे उनकी उँगलियाँ थी। हालाँकि, तीसरे अंपायर ने क्लीन कैच मानते हुए शॉ को आउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले से शॉ भी काफी निराश दिखे और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा।

आप भी देखें यह वीडियो:

पार्थिव पटेल और आरपी सिंह ने अंपायर के फैसले को बताया गलत

तीसरे अंपायर के इस फैसले से पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह और पार्थिव पटेल भी नाखुश दिखाई दिए। हिंदी कमेंट्री पैनल में शामिल पार्थिव ने कहा कि साफ़ पता चल रहा है कि गेंद ने जमीन को छुआ था। वहीं, आरपी सिंह भी पार्थिव की बात से पूरी तरह से सहमत नजर आये।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनघन ने भी इस कैच पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा,

जाहिर तौर पर नॉट आउट गेंद ने जमीन को छुआ था। साइड एंगल से उनकी उँगलियाँ पीछे की ओर मुड़ी हुई भी दिख रही थीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now