IPL 2024: ऋषभ पंत को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की बड़ी प्रतिक्रिया, पिछले सीजन का जिक्र करते हुए कही बड़ी बात

ऋषभ पंत जल्द ही मैदान में खेलते नजर आएंगे
ऋषभ पंत जल्द ही मैदान में खेलते नजर आएंगे

आईपीएल (IPL) 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ी अच्छी खबर मिली और नियमित कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पूरी तरह से फिट होकर टीम से जुड़ चुके हैं। टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) भी पंत की वापसी को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं और उन्होंने इस विकेटकीपर-बल्लेबाज की टीम में जोश भरने की क्षमता की प्रशंसा की है। पोंटिंग ने स्वीकार किया कि टीम को पिछले सीजन पंत की कमी महसूस हुई।

ऋषभ पंत का दिसंबर, 2022 में एक खतरनाक कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उन्हें काफी ज्यादा चोटें आ गईं थी। इसी वजह से वह लम्बे समय तक मैदान से दूर रहे और आईपीएल 2023 के साथ-साथ वनडे वर्ल्ड कप से भी चूक गए। हालाँकि, उन्होंने रिहैब में काफी मेहनत की और अब पूरी तरह से फिट होकर वापसी को तैयार हैं।

रिकी पोंटिंग ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए इंडिया टुडे के हवाले से कहा,

हमने पिछले साल उसे अविश्वसनीय रूप से याद किया। पूरे टूर्नामेंट में उनकी कमी खलती रही। ऋषभ टीम में काफी ऊर्जा लेकर आते हैं। उसके चेहरे पर वह मुस्कान है, वह गेंद को हमेशा की तरह अच्छा मार रहा है और वह अपने सभी साथियों का जोश भी बढ़ाते हैं।

गौरतलब हो कि आईपीएल के 16वें सीजन में ऋषभ पंत की गैरमजूदगी में डेविड वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी लेकिन उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। डीसी ने अपने 14 मैचों में से सिर्फ पांच में जीत दर्ज की थी और 10 अंक के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही थी।

कप्तानी के साथ-साथ दिल्ली की टीम को ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाजी की भी कमी खली थी। कई मैचों में बीच के ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आक्रामक एप्रोच नहीं देखने को मिला था और टीम उम्मीद के मुताबिक स्कोर से चूक जाती थी, जिसका खामियाजा भी उठाना पड़ता था। हालाँकि, इस बार पंत वापसी को तैयार हैं और टीम को उम्मीद होगी कि वह बल्ले से धमाल मचाते हुए अच्छा करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar