IPL 2024: केएल राहुल की कप्तानी में खेलने को लेकर उत्साहित हैं देवदत्त पडीक्कल, LSG में शामिल होने के बाद दी पहली प्रतिक्रिया 

देवदत्त पडीक्कल अगले सीजन में लखनऊ फ्रेंचाइजी का हिस्सा होंगे (Photos: LSG Twitter)
देवदत्त पडीक्कल अगले सीजन में लखनऊ फ्रेंचाइजी का हिस्सा होंगे (Photos: LSG Twitter)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए ऑक्शन अगले महीने होना है लेकिन उससे पहले टीमों के बीच खिलाड़ियों के ट्रेड का सिलसिला चल रहा है। ट्रेड के माध्यम से लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने अपने साथ राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) को अपने साथ जोड़ा। लखनऊ फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद देवदत्त पडीक्कल की पहली प्रतिक्रिया सामने आई, जिसमें उन्होंने टीम के कप्तान केएल राहुल के अंडर खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने तेज गेंदबाज आवेश खान को राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेड किया और उनकी टीम से देवदत्त पडीक्कल को अपने स्क्वाड में शामिल किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले दो सीजन अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेले थे लेकिन अब आगामी सीजन से पहले फेरबदल हो गया।

देवदत्त पडीक्कल का लखनऊ सुपर जायंट्स ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह टीम की जर्सी में नजर आ रहे हैं। वीडियो में पडीक्कल ने कहा,

सबसे पहले, मैं लखनऊ सुपर जायंट्स में प्रबंधन को धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अपनी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। मैं वास्तव में केएल और उनके मार्गदर्शन में खेलने के लिए उत्सुक हूं और मैंने हमेशा उनके साथ बल्लेबाजी करने का भी आनंद लिया। इसलिए, मैं फिर से इसका इंतजार कर रहा हूं।

आपको बता दें कि केएल राहुल और देवदत्त पडीक्कल घरेलू क्रिकेट में एक ही टीम का हिस्सा हैं। ये दोनों खिलाड़ी कर्नाटक के लिए खेलते हैं, इसी वजह से इनके बीच तालमेल में कोई समस्या नहीं आनी चाहिए।

फ्रेंचाइजी ने अगले सीजन से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किये थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर को अपने साथ जोड़ा था। वहीं मेंटर गौतम गंभीर को जाने दिया। युवा बल्लेबाज ने जस्टिन लैंगर से भी बातचीत का खुलासा किया और कहा,

मैंने जेएल (जस्टिन लैंगर) के साथ भी बात की है, और मैं कह सकता हूं कि वह वास्तव में प्रतिबद्ध है, और मैं उनसे बहुत कुछ सीखने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि कोच के तौर पर उन्हें काफी अनुभव है, और उन्होंने अपने करियर में भी बहुत कुछ हासिल किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar