आवेश खान ने आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड करने के बाद किया बड़ा दावा, कहा ये मेरा...

आवेश खान ने अपने आखिरी ओवर को लेकर दिया बयान (Photo Credit - IPLT20)
आवेश खान ने अपने आखिरी ओवर को लेकर दिया बयान (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में 17 रन डिफेंड करने के बाद बड़ा बयान दिया है। आवेश ने कहा कि वो पहले भी कई बार आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर चुके हैं लेकिन एग्जीक्यूशन के हिसाब से ये उनका अब तक का सबसे बेहतरीन आखिरी ओवर था।

रअसल 186 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। क्रीज पर त्रिस्तन स्टब्स मौजूद थे जो काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि आवेश खान ने लगातार वाइड यॉर्कर डालकर उन्हें एक भी बड़ा शॉट खेलने का मौका नहीं दिया और सिर्फ 4 ही रन इस ओवर में बने। आवेश ने बेहतरीन तरीके से रनों को डिफेंड किया और टीम को जीत दिलाई।

ये मेरा अब तक का सबसे बेस्ट आखिरी ओवर था - आवेश खान

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आवेश खान ने अपने लास्ट ओवर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहले भी मैं कई बार आखिरी ओवर डाल चुका हूं। पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 15 रन डिफेंड किए थे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए भी मैंने कई बार आखिरी ओवर डाले थे। हालांकि अगर एग्जीक्यूशन के हिसाब से देखा जाए तो बोल सकते हैं कि ये मेरा बेस्ट ओवर था, क्योंकि सब छह गेंद एक ही जगह वाइड यॉर्कर थे। मैंने अपने प्लान को सही तरह से एग्जीक्यूट किया।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 5 विकेट खोकर 173 रन ही बना पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता