IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को जबरदस्त जीत से हुआ बड़ा फायदा, गुजरात टाइटंस की अपने घर पर शर्मनाक हार

अपनी पारी के दौरान ऋषभ पंत शॉट खेलते हुए (Photo Courtesy: BCCI)
अपनी पारी के दौरान ऋषभ पंत शॉट खेलते हुए (Photo Courtesy: BCCI)

Gujarat Titans vs Delhi Capitals: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 67 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया और सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए गुजरात की टीम 17.3 ओवर में सिर्फ 89 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जवाब में दिल्ली की टीम ने 8.5 ओवर में 92/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स को नेट रन रेट में काफी फायदा हुआ और टीम 6 अंक के साथ नौवें स्थान से छठे स्थान पर पहुँच गई है। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम सातवें स्थान पर खिसक गई है।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरुआत से ही साबित होता नजर आया। बल्लेबाजी करते हुए, गुजरात टाइटंस को दूसरे ही ओवर में पहला और बड़ा झटका लगा। कप्तान शुभमन गिल 6 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार बने। कुछ मुकाबलों में बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले ऋद्धिमान साहा ने निराश किया और उनके बल्ले से 10 गेंदों में सिर्फ 2 रन आये। साई सुदर्शन ने 12 और डेविड मिलर ने 2 रन बनाये। इस तरह गुजरात टाइटंस का स्कोर पांचवें ओवर में 30/4 हो गया और मौजूदा सीजन में पावरप्ले के अंदर 4 विकेट गंवाने वाली तीसरी टीम बनी।

गुजरात टाइटंस ने नौवें ओवर में 50 रन पूरे किये लेकिन उससे पहले अभिनव मनोहर का विकेट गंवाया, जो 14 गेंदों में 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये शाहरुख़ खान का खाता भी नहीं खुला, जबकि राहुल तेवतिया 10 रन बनाकर चलते बने। राशिद खान ने 24 गेंदों में 31 रन बनाकर टीम को कुछ हद तक सहारा दिया लेकिन उनके आउट होते ही पारी ज्यादा देर नहीं टिकी और 18वें ओवर में अंतिम विकेट भी गिर गया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने तेज शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर 25 रन जोड़े। दूसरे ओवर में आउट होने से पहले मैकगर्क ने 10 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुए 20 रनों की पारी खेली। शॉ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 गेंदों में 7 रन बनाकर तीसरे ओवर में 31 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में चलते बने।

इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये अभिषेक पोरेल ने 7 गेंदों में 15 रनों की पारी खेली। वहीं शाई होप के बल्ले से 10 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 19 रन आये। हालाँकि, ये दोनों बल्लेबाज भी पावरप्ले में ही निपट गए। यहाँ से दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान ऋषभ पंत और सुमित कुमार ने आसानी के साथ जीत दिला दी। पंत ने 11 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, सुमित कुमार 9 गेंदों में 9 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात टाइटंस की तरफ से डेब्यूटांट संदीप वारियर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now