IPL 2024, GT vs SRH : 12वें मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

रविवार, 31 मार्च को आईपीएल (IPL 2024) में दो मुकाबले खेले जायेंगे। पहला मुकाबला दोपहर में गुजरात टाइटन्स और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा, तो दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के साथ होगा। आईपीएल के 17वें सीजन के 12वें मुकाबले में गुजरात और हैदराबाद की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होगी। टाइटन्स को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई के हाथों हार मिली, तो सनराइजर्स ने मुंबई इंडियंस को एक ऐतिहासिक मुकाबले में 31 रनों से हराया था।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक कुल 3 मुकाबले खेले गए, जिसमें 2 में गुजरात ने जीत हासिल की है तो केवल 1 मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के नाम रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच आगामी भिड़ंत दूसरी होगी। पिछले साल हुए मुकाबले में टाइटन्स ने सनराइजर्स को 34 रनों से मात दी थी। उस मुकाबले में मौजूदा कप्तान शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया था। लेकिन इस मुकाबले मजबूत बल्लेबाजी और जबरदस्त गेंदबाजी के चलते सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा गुजरात के खिलाफ भारी नजर आ रहा है।

संभावित एकादश

SRH

ट्रेविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक।

GT

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह ओमारजाई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, साईं किशोर, स्पेंसर जॉनसन।

पिच और मौसम की जानकारी

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बराबर का खेल देखने को मिलता है। इस मैदान पर औसतन स्कोर 170 के करीब का है। यहाँ हुए पहले मुकाबले में गुजरात ने मुंबई इंडियंस को 6 रनों से हराया था। मौसम की बात करें तो रविवार की दोपहर में होने वाले मैच में तापमान 30 से 36 डिग्री के बीच में रहने वाला है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस दोपहर 3:00 बजे होगा। मुकाबला दोपहर 3:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। टीवी पर इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links