IPL 2024 : अहमदाबाद में पैट कमिंस ने टॉस जीतकर चुनी बैटिंग, वर्ल्ड कप फाइनल का किया जिक्र

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस (Photo Credit - IPL)
सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस (Photo Credit - IPL)

आईपीएल 2024 (IPL) का 12वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच है। ये मुकाबला गुजरात के होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस की टीम अभी तक दो में से एक मैच जीती है और एक मुकाबला वो हारे हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 2 में से एक मैच जीता है और एक मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी लग रही है और इसी वजह से वो बैटिंग करना चाहेंगे। इसके अलावा पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल का भी जिक्र किया और कहा कि उनकी इस मैदान से काफी अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमने पिछले मैच में आईपीएल का हाईएस्ट स्कोर बनाया था लेकिन ऐसा हर मैच में करना संभव नहीं है। हालांकि हम इसके करीब जा सकते हैं। हमारे प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि अगर वो टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते। उन्होंने कहा कि उनकी भी इस मैदान से काफी अच्छी यादें जुड़ी हैं और वो और भी अच्छी यादें बनाना चाहेंगे। आशीष नेहरा और मैनेजमेंट से मुझे काफा अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। हमारी टीम में दो बदलाव हुआ है। स्पेंसर जॉनसन की जगह नूर अहमद और साई किशोर की जगह दर्शन नालकंडे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस : ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, अजमतुल्लाह ओमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, नूर अहमद, मोहित शर्मा और दर्शन नालकंडे।

सनराइजर्स हैदराबाद : मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और जयदेव उनादकट।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता