IPL 2024 : 'कोच के एक फैसले ने पलट दी बाजी..', पैट कमिंस ने इस खिलाड़ी को बताया जीत का असली हीरो

पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)
पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान (Photo Credit - IPLT20)

Pat Cummins on Shahbaz Ahmed as a Impact Player : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मैच में शाहबाज अहमद को जीत का असली हीरो बताया है और साथ ही में ये भी बताया कि शाहबाद को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर लाने का फैसला किसका था। पैट कमिंस के मुताबिक ये कोच डेनियल विट्टोरी का आइडिया था कि इस मुकाबले में शाहबाज अहमद को इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर खिलाया जाए।

दरअसल शाहबाज अहमद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 18 गेंद पर 18 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी में भी 3 अहम विकेट चटकाए। शाहबाज ने अपनी गेंदबाजी से मैच का पासा ही पलट दिया। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

डेनियल विट्टोरी का ये फैसला था - पैट कमिंस

मैच के बाद बातचीत के दौरान पैट कमिंस ने शाहबाज अहमद की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

ये डेनियल विट्टोरी का फैसला था कि शाहबाज अहमद को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर लाया जाए। वो प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा लेफ्ट ऑर्म स्पिनर्स को चाहते थे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए और जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी।

इस बड़ी हार के साथ ही अब राजस्थान रॉयल्स का ट्रॉफी जीतने का सपना भी टूट गया है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जबकि दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। आईपीएल 2024 का फाइनल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 26 मई को खेला जाएगा। पैट कमिंस चाहेंगे कि अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को एक और आईपीएल की ट्रॉफी जितवाएं और टीम को चैंपियन बनाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now