IPL 2024 : LSG ने भारत की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए किया ये नेक काम, फ्रेंचाइजी की जोंटी रोड्स ने की जमकर तारीफ 

Neeraj
Picture Courtesy: X Snapshots
Picture Courtesy: X Snapshots

2022 में इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने के बाद से लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम फैंस के बीच खास जगह बना चुकी है। वहीं, लखनऊ की फ्रेंचाइजी मैदान के अंदर के साथ-साथ बाहर भी अच्छा काम कर रही है। हाल ही में एक्स पर भारत की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान सोमजीत सिंह द्वारा साझा की गई एक क्लिप में देखने को मिला कि कैसे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में IPL 2024 के दौरान विकलांगो के लिए विशेष प्रबंध शुरू किए गए हैं। फ्रेंचाइजी के इस नेक कार्य की टीम के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने भी जमकर सराहना की है।

सोमजीत सिंह ने बताया कि कैसे लखनऊ में फ्रेंचाइजी ने विशेष रूप से विकलांग लोगों के लिए अलग से एलिवेटेड स्टैंड बनाए हैं। इसके अलावा, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि स्टेडियम व्हीलचेयर उपयोगकर्ताओं से टिकटों के लिए शुल्क नहीं लेता है। इसके अलावा सामान्य उपस्थितगणों को भी नाममात्र की कीमत अदा करनी पड़ती है।

पोस्ट देखकर लखनऊ सुपर जायंट्स के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने एक्स पर खुलासा किया कि बदलाव लाने की कोशिश के लिए उन्हें फ्रेंचाइजी पर कितना गर्व है। उन्होंने सोमजीत सिंह के ट्वीट को क्वोट करते हुए लिखा,

सोमजीत सिंह आपको लखनऊ सुपर जायंट्स के पिछले सप्ताह हुए मैच में यहाँ देखकर अच्छा लगा और वास्तव में मुझे गर्व है कि यह फ्रेंचाइजी मैदान के बाहर भी बदलाव लाने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब हो कि इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने घरेलू मैदान इकाना स्टेडियम में सिर्फ एक मुकाबला खेला है, जिसमें उसने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 21 रनों से जीत हासिल की थी। एलएसजी अब अपने होम ग्राउंड पर दूसरा मुकाबला 7 अप्रैल को पिछले सीजन की उपविजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरेगी।

टूर्नामेंट में अपना पहला मैच हारने के बाद लखनऊ की टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों मैचों में जीत हासिल की। केएल राहुल एन्ड कंपनी की कोशिश अब अपनी इस जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar