IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी के बाद मिचेल स्टार्क की बड़ी प्रतिक्रिया, लेंथ में बदलाव का किया जिक्र

मिचेल स्टार्क केकेआर के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे (Photo Courtesy: BCCI)
मिचेल स्टार्क केकेआर के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे (Photo Courtesy: BCCI)

आईपीएल 2024 के माध्यम से लोकप्रिय भारतीय लीग में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का गेंदबाजी प्रदर्शन अभी तक खास नहीं रहा था लेकिन आज वह लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ (KKR vs LSG) जबरदस्त लय में नजर आये। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले ओवर में दो चौके खाये लेकिन इसके बाद धीरे-धीरे बेहतर होते चले गए और चार ओवर के स्पेल में 28 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के बाद, मिचेल स्टार्क ने बताया कि उन्होंने अपनी लेंथ को पीछे किया था, क्योंकि आज स्विंग नहीं मिल रही थी। स्टार्क ने कहा, "योगदान देना हमेशा अच्छा लगता है। हमने पूरी पारी के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया। दिन का गेम है, इसलिए पिछली बार की तुलना में ज्यादा गर्मी है। इसकी आदत पड़ने में कुछ समय लगा। विकेट शायद थोड़ा दो-गति का था। सुनील बीच में शानदार थे। हमारे सभी गेंदबाजों ने गेंद से अच्छा किया। मेरी भूमिका का एक हिस्सा गेंद को स्विंग करना है, और मैंने इसे आगे की तरफ पिच करते हुए स्विंग का प्रयास किया। लेकिन इस विकेट पर लेंथ को पीछे खींचना पड़ा।"

कई सालों बाद आईपीएल में खेल रहे हैं मिचेल स्टार्क

गौरतलब हो कि मिचेल स्टार्क कई सालों से आईपीएल में नहीं खेले थे लेकिन उनका इन्तजार सभी को था। इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए स्टार्क ने आईपीएल के 17वें सीजन में खेलने का फैसला किया और अपना नाम ऑक्शन के लिए भेजा। ऑक्शन में स्टार्क ने महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की धज्जियाँ उड़ा दी और केकेआर ने उन्हें 24.75 करोड़ की ऐतिहासिक कीमत देकर सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन में आज के मुकाबले से पहले तीन मैच खेले थे और 11 की इकॉनमी से रन लुटाते हुए सिर्फ दो विकेट ही हासिल किये थे। सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक भी बनाया जा रहा था लेकिन केएल राहुल की टीम के खिलाफ स्टार्क ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अपने आलोचकों को कुछ हद तक जवाब दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now