IPL 2024 के पहले मैच के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग XI

कोलकाता नाइटराइडर्स (Photo Courtesy: IANS)
कोलकाता नाइटराइडर्स (Photo Courtesy: IANS)

IPL 2024 में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) अपने तीसरे ख़िताब की तलाश में उतरेगी। केकेआर को सीजन का पहला मैच सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स में खेलना है। यह मुकाबला 23 मार्च को खेला जायेगा और कोलकाता की टीम जीत के साथ घरेलू फैंस के सामने शुरुआत करना चाहेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में पहले चरण के कार्यक्रम के आधार पर कोलकाता नाइटराइडर्स सिर्फ तीन मुकाबलों में ही एक्शन में नजर आएगी। सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अभियान की शुरुआत के बाद, केकेआर को 29 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और 3 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

पिछले सीजन टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की सर्जरी के कारण नहीं खेल पाए थे लेकिन इस बार वह नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। वहीं, केकेआर को बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर को टीम के मेंटर का रोल दिया गया है और उनकी अगुवाई में निश्चित रूप से एक अलग जोश देखने को मिलेगा।

गौरतलब हो कि कोलकाता की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले कुछ बड़े बदलाव किये थे और फिर जमकर धनराशि खर्च करते हुए कुछ नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया था। केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा और उन्हें ऑक्शन इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी भी बनाया।

हालाँकि, सीजन की शुरुआत से पहले टीम को दो झटके भी लगे। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने वर्कलोड के मद्देनजर अपना नाम वापस ले लिया था और उनकी जगह श्रीलंका के दुश्मंथा चमीरा शामिल किये गए। वहीं, जेसन रॉय ने भी आईपीएल 2024 में नहीं खेलने का फैसला किया और उनकी जगह फिल साल्ट ने ली।

कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल के 17वें सीजन के अपने पहले मैच में दमदार प्लेइंग XI खिलाना चाहेगी, ताकि उसकी शुरुआत जीत के साथ हो। स्क्वाड में कई जबरदस्त खिलाड़ी हैं लेकिन उनमें से संभावित 11 क्या होगी, उसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग XI

फिल साल्ट/रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, मनीष पांडे, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोरा

Quick Links

Edited by Prashant Kumar