LSG vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ के T20 World Cup 2024 में खेलने को लेकर आया बड़ा बयान, पूर्व खिलाड़ी ने बताया लिस्ट का हिस्सा

ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं (P/C: iplt20.com)
ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं (P/C: iplt20.com)

Ruturaj Gaikwad in T20 World Cup 2024: IPL 2024 में खेल रहे कई खिलाड़ी जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी अपने दावेदारी पेश कर रहे हैं और इसमें एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का भी है। वहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋतुराज भले ही आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए चुने जाने की रेस में सबसे आगे ना हों लेकिन उनका नाम लिस्ट में जरूर होना चाहिए।

ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 में आज लखनऊ सुपर जायंट्स से सीजन के अपने सातवें मुकाबले में भिड़ेगी। इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें ऋतुराज पर रहने वाली हैं, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में हैं और लखनऊ के इकाना स्टेडियम की धीमी पिच पर कारगार साबित हो सकते हैं। मौजूदा सीजन में ऋतुराज ने 6 पारियों में 44.80 की औसत और 130.23 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिलीं।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ को पहले खिलाड़ी के रूप में चुना, जिनके ऊपर सभी का ध्यान होगा। चोपड़ा ने कहा,

फोकस में मेरा नंबर 1 खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ है। इसकी पहली वजह है पिछले मैच की फॉर्म। दूसरी वजह, यह एक बड़ा मैदान है। एक बड़े मैदान पर, आप एक बल्लेबाज से अधिक उम्मीद करते हैं जो गेंद को टाइम करता है और गैप में मारता है, गेंद को कवर और मिड-विकेट के खाली क्षेत्र में ऊपर से हिट करता है। इसलिए ऋतुराज गायकवाड़ मेरे पहले खिलाड़ी होंगे जो बिना किसी संदेह के देखने योग्य होंगे। वह जबरदस्त खिलाड़ी है और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। वह दौड़ में सबसे आगे नहीं हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप लिस्ट का हिस्सा हैं, और उन्हें रखा भी जाना चाहिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाया। हर किसी के बारे में बात की जाती है, तो उसके बारे में क्यों नहीं?
youtube-cover

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टॉप ऑर्डर के लिए कई खिलाड़ियों के बीच स्पर्धा चल रही है और ऐसे में उन्हें पीछे छोड़ने के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 के शेष मैचों में असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now