डैरिल मिचेल की बल्लेबाजी में ख़राब फॉर्म का CSK के हेड कोच ने किया बचाव, समर्थन में कही खास बात

डैरिल मिचेल का बल्ला अभी तक रंग में नहीं नजर आया है (Photo Courtesy: BCCI)
डैरिल मिचेल का बल्ला अभी तक रंग में नहीं नजर आया है (Photo Courtesy: BCCI)

CSK's head coach Stephen Fleming backs Daryl Mitchell: आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डैरिल मिचेल को बड़ी उम्मीदों के साथ अपने साथ जोड़ा था लेकिन उन्होंने अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है। मिचेल को लगातार बल्लेबाजी में मौके मिले लेकिन उन्होंने हर बार निराश किया और अहम मौकों पर तेजी से रन बनाने में भी असफल रहे। इसी वजह से दाएं हाथ के इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI से ड्रॉप किये जाने की भी फैंस ने मांग की है लेकिन सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मिचेल का बचाव किया है।

डैरिल मिचेल ने पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी 500 से ज्यादा रन बनाये थे। इसी वजह से कीवी खिलाड़ी को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 14 करोड़ की बड़ी रकम अदा करनी पड़ी। मिचेल को खरीदने के लिए पहले दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने काफी मशक्कत की थी लेकिन आखिरी में सीएसके ने बाजी मारी।

हालाँकि, चेन्नई सुपर किंग्स को इतनी बड़ी कीमत देने का अभी तक फल नहीं मिला है और मौजूदा सीजन में डैरिल मिचेल का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। उन्होंने अभी तक 6 पारियों में 27 की औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 135 रन ही बनाये हैं।

इस बीच, चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मिचेल का समर्थन किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फ्लेमिंग ने विशेष रूप से मिचेल की स्थिति को संबोधित किया, इस बात पर जोर देते हुए कि खिलाड़ी टीम में उन तरीकों से योगदान दे रहा है जो स्टार प्रदर्शन से परे हैं। उन्होंने बड़े पैमाने पर खिलाड़ियों का समर्थन करने में विश्वास व्यक्त किया और कहा कि टीम की सफलता में योगदान देने के लिए हमेश मैन ऑफ द मैच होना जरूरी नहीं है।

हम खिलाड़ियों का समर्थन करना पसंद करते हैं - स्टीफन फ्लेमिंग

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से पहले प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में फ्लेमिंग ने कहा,

"हम खिलाड़ियों का समर्थन करना पसंद करते हैं और यह हमेशा मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन नहीं होता है जिसे हम सबसे अधिक महत्व देते हैं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now