IPL 2024: '... आप ही लोग हीरो बनाते हो,' हरभजन सिंह को नहीं रास आई धोनी की तारीफ; कमेंट्री के बीच दिया ऐसा बयान

हरभजन सिंह ने एमएस धोनी की तारीफ सुनकर प्रतिक्रिया दी
हरभजन सिंह ने एमएस धोनी की तारीफ सुनकर प्रतिक्रिया दी

Harbhajan Singh on MS Dhoni: आईपीएल 2024 में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खेल रहे हैं लेकिन 42 वर्षीय एमएस धोनी का जलवा सबसे अलग देखने को मिल रहा है। फैंस के साथ-साथ कई पूर्व क्रिकेटर भी धोनी की उपलब्धियों और मौजूदा सीजन में उनकी बल्लेबाजी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही हाल 17वें सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबले के दौरान भी देखने को मिला, जिसमें स्टार स्पोर्ट्स के हिंदी कमेंट्री पैनल में मौजूद एंकर जतिन सप्रू धोनी की तारीफ कर रहे थे लेकिन साथ में मौजूद हरभजन सिंह को यह रास नहीं आया और उन्होंने कुछ ऐसा कहा, जो चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स आज अपना मुकाबला घरेलू मैदान चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेल रही है और 23 अप्रैल 2008 को ही टीम ने अपना पहला मुकाबला इसी वेन्यू पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था। मुकाबले में मुंबई की टीम को धोनी की टीम ने 6 रन से शिकस्त दी थी और अपने घरेलू मैदान पर जीत के साथ आगाज किया था।

इसी मुकाबले का जिक्र करते हुए, जतिन सप्रू ने धोनी की पारी को याद किया और उनकी तारीफ करते नजर आये। धोनी ने 16 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेली थी और अपनी टीम के स्कोर को 208/5 तक पहुँचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए, मुंबई की टीम ने 202/7 का स्कोर बनाया था। हालाँकि, एक समय ऐसा लग रहा था कि हरभजन सिंह अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से टीम को मैच जिता देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह 14 गेंदों में 28 रन बनाकर 19वें ओवर में 189 के स्कोर पर आउट हो गए। भज्जी की पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा।

जानिये हरभजन सिंह ने क्या कहा?

जतिन सप्रू के द्वारा एमएस धोनी की पारी की तारीफ सुनकर हरभजन सिंह से रहा नहीं गया और उन्होंने हीरो बनाने के कल्चर पर सवाल उठा दिया। भज्जी ने कहा,

आपको धोनी की पारी याद है पर मेरी 14 गेंदों में 28 रनों की पारी याद नहीं। बनाओ बनाओ आप लोग ही तो हीरो बनाते हो सबको।

Quick Links

App download animated image Get the free App now