IPL 2024: एमएस धोनी अगर कप्‍तान हैं तो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हमेशा जीतने के मौके हैं, इंग्‍लैंड के दिग्‍गज ऑलराउंडर का दावा

IPL 2023: Qualifier 1 - Gujarat Titans v Chennai Super Kings
एमएस धोनी सीएसके को छठी बार आईपीएल चैंपियन बनाना चाहेंगे

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के दिग्‍गज ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) का मानना है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के पास हमेशा जीतने का मौका है, भले ही कागजों पर उसका स्‍क्‍वाड मजबूत नहीं भी हो। मोइन अली सीएसके के साथ चौथा सीजन खेलने की तैयारी में हैं। इस बीच वो दो बार माही की कप्‍तानी में आईपीएल (IPL) खिताब जीत चुके हैं।

चेन्‍नई ने अब तक पांच आईपीएल खिताब जीते और ये सभी धोनी की कप्तानी में आये। कई लोगों का मानना है कि धोनी के लिए आगामी आईपीएल सीजन आखिरी होगा, वहीं, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान छठा आईपीएल खिताब जीतने पर ध्‍यान लगा रहे हैं। मोइन अली ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में धोनी की कप्‍तानी की तारीफ की।

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर ने एमएस धोनी को विशेष खिलाड़ी और कप्‍तान करार दिया, साथ ही कहा कि उनका रणनीति बनाने का तरीका बेहतरीन है। मोइन ने कहा कि धोनी की कप्‍तानी में खेलना शानदार है क्‍योंकि सीएसके के कप्‍तान ने उनके लिए एक विशेष भूमिका तैयार कर रखी है।

मोइन अली ने कहा, 'हर कोई जानता है कि एमएस धोनी विशेष खिलाड़ी और विशेष कप्‍तान हैं। वो बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति हैं। मैंने तीन सीजन खेले, लेकिन मुझे नहीं पता कि वो किस प्‍लान के साथ आएंगे। उनका रणनीति बनाने का तरीका शानदार है। खिलाड़ी के रूप में यह उत्‍साहित करने वाला है, विशेषकर तब जब उन्‍होंने आपके लिए भूमिका बना रखी हो। जब आप धोनी के कप्‍तान रहते सीएसके के लिए खेल रहे हों तो भले ही कागज पर टीम कमजोर नजर आए, लेकिन आपके पास हमेशा जीतने का मौका बना रहता है।'

बता दें कि एमएस धोनी 7 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के शिविर से जुड़े और चेपॉक स्‍टेडियम में अभ्‍यास किया। पता हो कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2024 का उद्घाटन मुकाबला 22 मार्च को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar