IPL 2024 : एम एस धोनी की वजह से हारी CSK! इस बड़ी गलती की वजह से हाथ से निकल गया प्लेऑफ का टिकट

एम एस धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर उठे सवाल (Photo Credit - IPL)
एम एस धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर उठे सवाल (Photo Credit - IPL)

MS Dhoni Batting Order in RCB Match : चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ सीएसके की टूर्नामेंट से विदाई भी हो गई है। वो प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाए। चेन्नई सुपर किंग्स महज थोड़े से अंतर से प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई। टीम की इस हार के बाद एम एस धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर काफी सवाल उठ रहा है कि आखिर इतने अहम मैच में भी वो निचले पायदान पर बल्लेबाजी के लिए क्यों आए। अगर धोनी बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आते तो शायद मैच की स्थिति अलग भी हो सकती थी।

एम एस धोनी इस मैच में एक बार फिर काफी नीचे बैटिंग करने के लिए आए। यहां तक कि उनसे पहले मिचेल सैंटनर को भेज दिया गया, जिन्होंने 4 गेंद पर सिर्फ 3 रन बनाए। वहीं धोनी ने निचले क्रम में आकर 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 110 मीटर का लम्बा छक्का भी लगाया।

मिचेल सैंटनर की जगह एम एस धोनी को बैटिंग के लिए आना चाहिए था

ऐसे में अगर एम एस धोनी थोड़ा और ऊपर बैटिंग के लिए आते तो फिर मैच की स्थिति अलग हो सकती थी। जो समय मिचेल सैंटनर की वजह से बर्बाद हुआ वो बच जाता। धोनी एक लंबी पारी खेलकर टीम को मैच जिता सकते थे। क्योंकि सीएसके को प्लेऑफ में जाने के लिए 201 रन चाहिए थे और वो 191 रन ही बना पाए। टीम सिर्फ 10 रन की वजह से प्लेऑफ में जाने से चूक गई। मिचेल सैंटनर ने जो 4 गेंद खेली थी, अगर वही 4 गेंद एम एस धोनी ने पहले आकर खेली होती तो स्थिति अलग हो सकती थी।

आपको बता दें कि इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 7 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। रविंद्र जडेजा 22 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now