IPL 2024 से टीम इंडिया को मिला एक और धाकड़ फिनिशर, रिंकू सिंह के लिए बन सकता है बड़ी चुनौती

Neeraj
आशुतोष शर्मा शॉट खेलते हुए (Image: Espn)
आशुतोष शर्मा शॉट खेलते हुए (Image: Espn)

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) से हुआ। इस मुकाबले में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। उसने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 148 रनों का टारगेट रखा था, जिसे संजू सैमसन एन्ड कंपनी ने 1 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालाँकि, इस मैच में भी आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने पंजाब के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई और एक बार फिर प्रभावित करने में सफल रहे।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसके 70 के स्कोर पर पांच विकेट गिर चुके थे। इस दौरान जितेश शर्मा ने पारी को सँभालते हुए 24 गेंदों में 29 रन बनाये, लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद पंजाब फिर मुशिकल में नजर आयी। आठ नंबर पर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आशुतोष शर्मा बल्लेबाजी करने उतरे और एक बार उन्होंने फिर अपनी उपयोगिता साबित की। आशुतोष ने ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 31 रन बनाये, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल रहे।

बता दें कि आशुतोष शर्मा पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने हैं और अब तक खेले सिर्फ तीन मैचों में ही उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर सभी को अपना दीवाना बना लिया है। आशुतोष 47.50 की औसत और 197.92 के स्ट्राइक रेट से 95 रन बना चुके हैं।

टूर्नामेंट में आगे भी अगर आशुतोष का प्रदर्शन इसी तरह जारी रहता है, तो उनके लिए जल्द ही भारतीय टीम से भी बुलावा आ सकता। है। ऐसे में आशुतोष का प्रदर्शन रिंकू सिंह के लिए खतरा बन सकता है, जो अभी तक फिनिशर की भूमिका निभाते आ रहे थे।

रिंकू सिंह भी आईपीएल 2023 में किये अपने प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। इस तरह आशुतोष अगर टीम इंडिया में शामिल होते हैं, तो रिंकू सिंह की जगह खतरे में पड़ सकती है।

गौरतलब हो कि पहले भी कई खिलाड़ी आईपीएल खेलने के बाद टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं, जिसमें हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम मुख्य रूप से शामिल हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now