ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर किये दो बड़े बदलाव, IPL 2024 के नौवें मैच में राजस्थान रॉयल्स की पहले बल्लेबाजी

ऋषभ पंत (Photo Courtesy: Cricbuzz)
ऋषभ पंत (Photo Courtesy: Cricbuzz)

IPL 2024 के नौवें मैच में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) का सामना जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पंत ने टॉस के बाद कहा कि विकेट अच्छा लग रहा है और हम इसका उपयोग तब करना चाह रहे, जब यह सूखा है। एक ही फ्रेंचाइजी के लिए 100 मैच खेलना अच्छा लग रहा है, लेकिन मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। ज्यादातर चिंताएँ चोट को लेकर हैं, लेकिन ये ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते।

दिल्ली कैपिटल्स ने दो बदलाव किये हैं, पिछले मैच में चोटिल होने वाले इशांत शर्मा और पीठ की समस्या के कारण शाई होप नहीं खेल रहे हैं। इन दोनों की जगह मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्टजे को मौका दिया है।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करते, क्योंकि दूसरी पारी में ओस आ सकती है। दोनों पिचों पर घास एक समान है, लेकिन आखिरी मैच दोपहर का खेल था। सभी 10 टीमें तैयार हैं और अच्छी तरह से तैयार हैं, हमें बस प्रक्रिया का पालन करने की जरूरत है और ज्यादा सोचने की नहीं, तभी हम ठीक होंगे। राजस्थान रॉयल्स ने कोई भी बदलाव टीम में नहीं किया है।

IPL 2024 के नौवें मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, रिक्की भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, सुमित कुमार, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्टजे

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक 27 मैच खेले गये हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स 14-13 से आगे है। आईपीएल 2023 में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया था, जिसमें रॉयल्स ने 57 रनों से एकतरफा जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar