"एमएस धोनी और सुरेश रैना की तरह मेरा टाइटल अभी तक वेरीफाई नहीं हुआ है" - रविंद्र जडेजा ने अपने निकनेम को लेकर दी मजेदार प्रतिक्रिया 

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 के 22वें मुकाबले (CSK vs KKR) में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जादू चला और उन्होंने अपनी फिरकी से कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी को लय से भटकाने का काम किया। जडेजा ने पावरप्ले के बाद आकर एक ही ओवर में सुनील नारेन और अंगकृष रघुवंशी के रूप में दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। कुछ देर बाद वेंकटेश अय्यर को भी चलता किया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जडेजा को शानदार प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

हालाँकि, जब प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान रविंद्र जडेजा से उनके निकनेम के बारे में सवाल किया गया, जैसे कि एमएस धोनी को थाला और सुरेश रैना को चिन्ना थाला बुलाते हैं, तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया। जड्डू ने कहा, "मेरा टाइटल अभी तक वेरीफाई नहीं हुआ है, उम्मीद है कि वे मुझे एक देंगे।"

बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में गेंदबाजी करने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "मैं हमेशा यहाँ गेंदबाजी का लुत्फ़ उठता हूँ। सिर्फ अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाह रहा था। मैंने यहां काफी अभ्यास किया है। अगर आप अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करते हो तो इससे आपको मदद मिलती है। मेहमान टीम को व्यवस्थित होने और कुछ योजना बनाने में समय लगता है। उनके लिए यहां आकर सतह की पहचान करना मुश्किल है। हम अपनी परस्थितियों को बेहतर तरीके से जानते हैं।"

रविंद्र जडेजा ने इस मुकाबले में दो कैच पकड़े और आईपीएल में अपने 100 कैचों का आंकड़ा पूरा किया। इस तरह जड्डू लीग के इतिहास में 1000 रन, 100 विकेट और 100 कैच वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। इस उपलब्धि को लेकर उन्होंने कहा, "मुझे यह नहीं पता था। सही में, मुझे यह नहीं पता था।"

मुकाबले की बात करें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 137/9 का स्कोर बनाया, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 17.4 ओवर में 141/3 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now