मयंक यादव का RCB के खिलाफ भी दिखा कहर, IPL 2024 में बेंगलुरु की टीम को मिली तीसरी हार

(Photo Courtesy: Associated Press)
(Photo Courtesy: Associated Press)

बेंगलुरु में खेले गए IPL 2024 के 15वें मुकाबले (RCB vs LSG) में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रनों से हराकर सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में 181/5 का स्कोर बनाया, जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने सभी विकेट खोकर 19.4 ओवर में 153 का ही स्कोर बना सकी। आरसीबी की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। वहीं, एलएसजी के मयंक यादव ने एक बार फिर जबरदस्त गेंदबाजी की और अपनी गति वाली गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों के विकेट निकाले।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को क्विंटन डी कॉक ने कप्तान केएल राहुल के साथ 53 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई। राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 14 गेंदों में 20 रन बनाकर छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल का शिकार बने। नंबर 3 पर आये देवदत्त पडीक्कल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर नौवें ओवर में आउट हुए। डी कॉक ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा और लखनऊ की टीम ने 12 ओवर में 100 रन पूरे किये।

क्विंटन डी कॉक और मार्कस स्टोइनिस ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े, जिससे स्कोर 129 तक पहुंचा। स्टोइनिस ने 15 गेंदों में 24 रन बनाये और 14वें ओवर में आउट हुए। वहीं, डी कॉक ने 56 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। आयुष बदोनी अपना खाता नहीं खोल पाए लेकिन आखिरी के ओवरों में निकोलस पूरन ने छक्कों की बारिश की, जिसकी मदद से टीम ने 180 पार का स्कोर बनाया। पूरन ने 21 गेंदों में एक चौके और पांच छक्के लगाते हुए नाबाद 40 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को कप्तान फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली की जोड़ी ने 40 रनों की शुरुआत दिलाई। कोहली ने 16 गेंदों में 22 रन बनाये और पांचवें ओवर में आउट हुए। अगले ओवर में डू प्लेसी भी रन आउट हो गए, जिन्होंने 19 रनों की पारी खेली। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कैमरन ग्रीन भी फ्लॉप रहे और 9 रन बनाकर आठवें ओवर में 58 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर के बीच पांचवें विकेट लिए 36 रनों की साझेदारी हुई, जिससे स्कोर 94 तक पहुंचा लेकिन अनुज 11 रन बनाकर 13वें ओवर में आउट हो गए। पाटीदार भी 29 रनों की पारी खेलकर 15वें ओवर में 103 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये महिपाल लोमरोर ने 13 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 33 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया और आरसीबी को हार झेलनी पड़ी। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मयंक यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar