IPL 2024: "ग्रिप खो दी थी" - राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन से जीत दिलाने के बाद राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी को लेकर किया अहम खुलासा

राशिद खान (Photo Courtesy: BCCI)
राशिद खान (Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (RR vs GT) को अंतिम गेंद पर 3 विकेट से हराया। गुजरात की जीत के हीरो प्लेयर ऑफ द मैच राशिद खान (Rashid Khan) रहे, जिन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल दिखाया और फिर आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाते हुए अपनी टीम के लिए चौका लगाकर मैच फिनिश किया। जयपुर में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 196/3 का स्कोर बनाया, जवाब में गुजरात टाइटंस ने पूरे ओवर खेलकर 199/7 का स्कोर बनाया।

राशिद खान ने राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान बीच के ओवरों में काफी कसी हुई गेंदबाजी की और इसी वजह से विपक्षी टीम का टोटल 200 तक भी नहीं पहुंचा। राशिद ने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 18 रन दिए और जोस बटलर को अपना शिकार भी बनाया, जिन्होंने पिछले मुकाबले में नाबाद शतक बनाया था।

अफगानिस्तान ऑलराउंडर ने पिछले साल अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी, जिसके कारण उन्हें कई सीरीज भी खेलने से चूकनी पड़ी थी। राशिद ने मैच के बाद बताया कि उन्हें सर्जरी के कारण गेंद को ग्रिप करने में थोड़ी समस्या का भी सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, "मैंने सर्जरी के बाद पिछले 3-4 महीनों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और मैंने गेंद पर थोड़ी ग्रिप खो दी थी। पिछले मैच के बाद एक अच्छा सत्र था और इसने वास्तव में मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ में वापस आने में मदद की। मैंने आज अपनी गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठाया।"

राशिद खान ने बल्लेबाजी में भी कमाल किया और उन्होंने 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 24 रन बनाये। उन्होंने कहा कि उनके लिए अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से ज्यादा टीम की जीत से ख़ुशी मिली। अफगानिस्तान खिलाड़ी ने कहा, "मैच जीतना मेरे लिए अधिक सुखद है। खुशी है कि मैंने आज जहां गेंद चाही वहां डाली और इससे मुझे बल्लेबाजी में भी एनर्जी मिली।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now