IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ संजू सैमसन ने 82* रनों की पारी खेलकर किया कमाल, राजस्थान रॉयल्स के लिए हासिल की खास उपलब्धि

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेलने उतरी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला राजस्थान के होम ग्राउंड सवाई मानसिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में राजस्थान ने 20 रनों से जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कमाल की बल्लेबाजी की और नाबाद लौटे। अपनी पारी के दमपर उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के लिए पचास या उससे अधिक का स्कोर बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। संजू ने आज के मुकाबले में राजस्थान के लिए नाबाद 82 रन बनाकर 23वीं बार पचास या उससे अधिक का स्कोर बनाया। संजू ने अपने 131वें मैच की 127वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया है और संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंचे। उनके अलावा जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे भी 23-23 बार 50+ का स्कोर बना चुके हैं। बटलर ने राजस्थान के लिए 73 मैचों में 23 बार पचास या उससे अधिक का स्कोर बनाया है। वहीं, रहाणे ने 106 मैचों में 23 बार पचास या उससे अधिक का स्कोर बनाया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन शानदार लय में नजर आए। संजू ने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व 6 छक्के लगाए। वह मुकाबले में अंत तक नाबाद रहे और लखनऊ सुपर जायंट्स के हर गेंदबाज की जमकर खबर ली। उनकी पारी के दमपर ही राजस्थान ने 193 रनों का बड़ा स्कोर बनाया, जो बाद में निर्णायक भी साबित हुआ।

संजू सैमसन का शानदार फॉर्म में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक अच्छी खबर है। टीम को अगर इस सीजन कमाल का प्रदर्शन करना और दूसरी बार खिताब अपने नाम करना है तो सैमसन का बल्ला चलना काफी जरूरी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar