Watch: किरोन पोलार्ड की तरह उनका बेटा भी करता है खतरनाक बल्लेबाजी, MI के प्रैक्टिस सेशन में बाप-बेटे की जोड़ी ने दिखाया दम 

Neeraj
Picture Courtesy: Mumbai Indians And Kieron Pollard Instagram
Picture Courtesy: Mumbai Indians And Kieron Pollard Instagram

वेस्टइंडीज के क्रिकेटर किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की गिनती सबसे खतरनाक ऑलराउंडर्स में होती है। पोलार्ड गेंद और बल्ले दोनों के साथ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के लिए माहिर हैं। आईपीएल में भी पोलार्ड का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। हालाँकि, आईपीएल 2022 के बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट से संन्यास ले लिया था लेकिन 2023 में फिर वह अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच के तौर पर जुड़ गए थे। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी वह मुंबई इंडियंस के लिए इसी भूमिका में नजर आ रहे हैं।

मुंबई इंडियंस 17वें सीजन में अब तक अपनी पहली जीत की तलाश में है। टीम को अब तक खेले अपने दोनों मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। मुंबई को अपना तीसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध खेलना है, जो 1 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। इसके लिए एमआई का पूरा स्क्वाड जमकर मेहनत कर रहा है।

इसी दौरान एमआई के प्रैक्टिस सेशन में किरोन पोलार्ड के बेटे कैडेन पोलार्ड ने भी हिस्सा लिया। कैडेन ने कुछ शानदार शॉट खेले और अपने पापा की गेंदबाजी के खिलाफ भी बल्लेबाजी की। उनकी बल्लेबाजी में अपने पिता के खेलने के अंदाज की झलक साफ़ तौर पर देखने को मिली। वहीं, इस दौरान पोलार्ड ने भी अपना दमखम दिखाया और जबरदस्त शॉट खेले।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि पोलार्ड ने भले ही आईपीएल से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह विश्व की अन्य टी20 लीग में मुंबई फ्रेंचाइजी की मालिकाना हक़ वाली टीमों का प्रतिनिधित्व करते हैं और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं। पोलार्ड एमआई की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं और उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल ट्रॉफी भी जीती।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीतकर मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में अपना जीत का खाता खोलना चाहेगी। टीम के खराब प्रदर्शन के लिए ज्यादातर फैंस हार्दिक पांड्या को दोषी मान रहे हैं, ऐसे में अपने फैंस को खुश करने के लिए मुंबई को हर हाल में राजस्थान को हराना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar