DC vs GT: डेविड वॉर्नर IPL 2024 में आज का मुकाबला क्यों नहीं खेल रहे हैं?

डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है
डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है

Why is David Warner not playing today: आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में गुजरात टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। हालाँकि, इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में दो बदलाव किये, जिसमें डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल है। वॉर्नर को आज के मुकाबले के लिए प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली है और ना ही उनका नाम इम्पैक्ट प्लेयर में शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जबकि एक मैच उन्होंने चोट की वजह से भी मिस किया था। अभी तक खेले गए 7 मैचों में वॉर्नर ने 23.85 की औसत और 135.77 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 167 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली और 52 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा।

ऋषभ पंत ने नहीं बताया डेविड वॉर्नर को ना खिलाने का कारण

ख़राब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर को ड्रॉप किया गया है या फिर किसी अन्य वजह से नहीं खिलाया गया, इसकी जानकारी कप्तान ऋषभ पंत ने नहीं दी। पंत ने टॉस के समय कहा कि हम पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। हमने बस चीजों को सरल रखने, बस वही करने पर बात की जो हम लंबे समय तक कर सकते हैं। यह विकेट पिछले गेम की तुलना में थोड़ा धीमा लग रहा है, यहां ओस एक बड़ा फैक्टर है, पिछली बार ओस नहीं थी, उम्मीद है कि आज रात भी ओस नहीं होगी।

आखिरी में डीसी के कप्तान ने बदलावों की जानकारी दी और बताया कि डेविड वॉर्नर की जगह शाई होप आये हैं, जबकि ललित यादव की जगह सुमित कुमार को मौका मिला है।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार

इमपैक्ट प्लेयर्स: सुमित कुमार, रसिख दार सलाम, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव

Quick Links

App download animated image Get the free App now