Create
Notifications

IPL - 3 खिलाड़ी जो अगले सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में शेन वॉटसन को रिप्लेस कर सकते हैं 

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन
Prashant Kumar
visit

आईपीएल (IPL) का तेरहवां सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। कई खिलाड़ियों के लिए यह सीजन शानदार साबित हुआ है तो वहीं कई खिलाड़ियों के लिए सीजन काफी निराशाजनक रहा है। बात की जाए टीमों के प्रदर्शन के लिहाज से तो मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपने आपको चैंपियन टीम साबित किया है और वह फाइनल में पहुंच गई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार फिर से आखिरी मौके पर चूक गई और एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हारकर एलिमिनेट हो गई है। कुछ टीमों ने पहले चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद अगले चरण में उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट आई ।

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन भी इस आईपीएल में शानदार नहीं रहा , उसका मुख्य कारण उनके सीनियर खिलाड़ियों का फॉर्म में ना होना था। सीनियर खिलाड़ी इस साल उस लय में नहीं दिखे जिसके लिए वह जाने जाते हैं। बात की जा चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख ओपनर शेन वॉटसन की तो उन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है।

वाटसन के लिए आईपीएल सीजन काफी निराशाजनक रहा है और वह मात्र 299 रन ही बना पाए। हालांकि अब शेन वॉटसन ने संन्यास की घोषणा कर दी है, ऐसे में चेन्नई की टीम अगले सीजन से पहले वाटसन के संन्यास के बाद खाली जगह को किसी और खिलाड़ी के माध्यम से भरने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के 3 युवा खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 लीग स्टेज में फ्लॉप रहे

इस आर्टिकल माध्यम से हम तीन विदेशी खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो शेन वाटसन कि एक सही रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं :

#3 रीजा हेंड्रिक्स

रीजा हेंड्रिक्स 
रीजा हेंड्रिक्स

टी20 प्रारूप में साउथ अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। 30 वर्षीय हेंड्रिक्स को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का अच्छा अनुभव है और उन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। वह चेन्नई सुपर किंग्स के सेट-अप में शेन वॉटसन की जगह लेने के संभावित विकल्पों में से एक हो सकते हैं। हेंड्रिक्स ने T20 क्रिकेट में 116 पारियों में 35 से भी ज्यादा की औसत से 3,513 रन बनाये हैं और उनके नाम 3 शतक भी हैं।

#2 डेविड मलान

डेविड मलान 
डेविड मलान

इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान ने अपने अभी तक के T20 करियर में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। मलान इंग्लैंड के लिए टॉप आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए अपने प्रदर्शन में कंसिस्टेंसी दिखाई है।मलान को क्रिकेट के छोटे प्रारूप का जबरदस्त अनुभव है और वो तेज और स्पिन दोनों ही तरह के गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेलने की कला जानते हैं। मलान ने अपने अंतर्राष्ट्रीय T20 करियर में अभी तक 16 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 48 से भी ज्यादा की औसत से 648 रन बनाये हैं और उनके नाम 1 शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं।

#1 कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो
कॉलिन मुनरो

न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो ने दुनिया भर में T20 क्रिकेट में अपना नाम बनाया है। कॉलिन मुनरो अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाने की क्षमता रखते हैं। हालांकि मुनरो आईपीएल में उतने सफल साबित नहीं हुए हैं लेकिन उसका एक मुख्य कारण यह भी है कि उन्हें लगातार मौके भी नहीं दी गई। चेन्नई की टीम जिस तरह से अपने खिलाड़ियों को बैक करने के लिए जानी जाती है ऐसे में अगर मुनरो को मौका मिलता है तो आक्रामक ओपनर के तौर पर वह एक सही है रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now