Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो IPL खेलने के 15 करोड़ या उससे ज्यादा रूपये लेते हैं

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10 Nov 2019, 16:55 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

आईपीएल एक ऐसी टी20 लीग है, जो खिलाड़ियों को मालामाल कर देती है। इस लीग में खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसा बरसता है, इसलिए कोई भी खिलाड़ी आईपीएल को मिस नहीं करना चाहता है।

भारत के स्टार खिलाड़ियों के साथ दुनियाभर के कई स्टार खिलाड़ी इस टी20 लीग में खेलते हुए नजर आते हैं और इससे जमकर पैसा भी कमाते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेड ऑफ के जरिए रविचंद्रन अश्विन को किया शामिल, किंग्स XI पंजाब की टीम में युवा खिलाड़ी शामिल

आज हम बात करने जा रहे हैं उन तीन स्टार खिलाड़ियों की, जो आईपीएल खेलने के लिए 15 करोड़ रूपये या उससे भी ज्यादा रूपये लेते हैं। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल के कोई भी खिलाड़ी को 15 करोड़ या उससे ज्यादा रूपये नहीं मिल पाते हैं। सिर्फ ये 3 खिलाड़ी ही अपनी फ्रेंचाइजीयों के साथ 15 करोड़ से ज्यादा के कॉन्ट्रैक्ट में है।


रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 4 बार का आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं, इसलिए वह मुंबई इंडियंस के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी से पहले उन्हें 15 करोड़ की कीमत देकर रिटेन किया था।

रोहित शर्मा हैदराबाद डेकन चार्जर्स के लिए भी शुरूआती 3 सीजन खेल चुके हैं। वह आईपीएल 2008 की नीलामी में कुल 3 करोड़ की कीमत में बिके थे और 2010 आईपीएल तक उन्होंने इसी रकम में डेकन चार्जर्स के लिए खेला था।

आईपीएल 2011 की नीलामी में मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें 9.2 करोड़ की मोटी कीमत में खरीदा था। साल 2013 तक वह मुंबई इंडियंस के साथ 9.2 करोड़ के ही कॉन्ट्रैक्ट में थे। इसके बाद कुछ आईपीएल उन्होंने 12.5 करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट के साथ खेले थे। अब वर्तमान समय में मुंबई इंडियंस के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट 15 करोड़ रूपये की कीमत का है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...