Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: 3 सीज़न जब पहले मैच के विजेता ने जीती ट्रॉफी

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
690   //    26 Mar 2019, 18:03 IST

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग एक लंबा टूर्नामेंट होता है, जहां किसी भी टीम के पास टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत न होने के बौजूद वापसी का मौका होता है। आईपीएल में, हर टीम को अपनी खामियों का दूर करने और जीत के रास्ते पर वापस आने के लिए पर्याप्त मौके मिलते हैं। लेकिन, किसी भी खेल में, जीतने की निरंतरता एक ऐसी चीज है जिसे दरकिनार नहीं किया जा सकता है।

हालांकि शुरुआती हार परेशान नहीं करती है, लेकिन शुरुआती जीत बहुत अधिक फायदा देती है। जो भी टीम, अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करती है उनके पास नॉकआउट मैचों के करीब आने से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश को अंतिम रूप देने का मौका ज्यादा होता है और वो अपने अनुसार प्रयोग कर सकते है।

आईपीएल के ग्यारह साल के इतिहास में, सीजन का पहला मैच जीतने वाली टीम ने तीन बार खिताब जीता। आइए नजर डालते हैं उन तीन उदाहरणों पर:


# 1 चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2011



चेन्नई सुपर किंग्स 2011

2011 सीज़न के शुरुआती मैच में चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना हुआ, और दर्शकों को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया, और टिम साउथी ने आखिरी ओवर में नौ रन का बचाव किया। टूर्नामेंट में आगे बढ़ते हुए, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने अच्छे प्रदर्शन को विशेष रूप से घर पर बनाये रखा, क्योंकि उस सीज़न चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में सभी घरेलू मैच जीतने वाली पहली टीम बनी थी।

लीग स्टेज के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। सीएसके ने पहले क्वालीफायर में आरसीबी को हराया और आरसीबी द्वारा दूसरे क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद फिर से फाइनल में उनसे सामना हुआ।

फाइनल में, सीएसके का प्रदर्शन आरसीबी से बेहतर रहा और उन्होंने 58 रनों के बड़े अंतर से मैच जीता था। 205 के कुल स्कोर का पीछा करते हुए, आरसीबी कभी भी मैच में बना हुआ नही दिखा। मुरली विजय 52 गेंदों में 95 रनों की तूफानी पारी के साथ मैन ऑफ द मैच रहे।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...