Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: 3 सीज़न जब पहले मैच के विजेता ने जीती ट्रॉफी

Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
692   //    26 Mar 2019, 18:03 IST

# 2 कोलकाता नाइटराइडर्स, आईपीएल 2014


कोलकाता नाईट राइडर्स 2014

2014 के सीज़न के पहले भाग को भारत में आम चुनावों के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित कराया गया था। गंभीर के नेतृत्व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला अबू धाबी में शुरुआती मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के साथ हुआ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, केकेआर ने 163/5 रन बनाए जिसमें कि जैक्स कैलिस और मनीष पांडे ने क्रमशः 72 और 64 का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस सुनील नारेन के खिलाफ टिक नहीं सकी क्योंकि वेस्टइंडीज के इस स्पिनर ने अपने चार विकेट के शानदार स्पेल 4-2-20-4 के साथ मात दी। केकेआर ने 41 रनों से मैच जीतकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की।

पहले मैच के बाद, केकेआर लय छोड़ती दिखी क्योंकि वे अपने अगले छह मैचों में से केवल एक ही जीत सकीं। लेकिन केकेआर ने बाद में मिले मौकों को भुनाया और फिर कोलकाता की फ्रेंचाइजी के लिए एक करिश्माई दौर शुरू हुआ क्योंकि उन्होंने इसके बाद लगातार सात मैच जीते थे। केकेआर के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन ने लीग चरण के पूरा होने के बाद उन्हें अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करने में मदद की।

केकेआर ने फाइनल में बर्थ को सील करने के लिए पहले क्वालीफायर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया और खिताब हासिल करने के लिए फिर से उनका सामना किया, क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब ने दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स हरा दिया था। खिताबी मुकाबले में, कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में हराया। 50 गेंदों में 94 रनों की शानदार पारी के दम पर मनीष पांडे को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...